• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

क्या रोहित की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बन सकते हैं बुमराह या सूर्यकुमार?

IPL 2022: Can Bumrah, Suryakumar replace Rohit as Mumbai Indians captain! - Cricket News in Hindi

मुंबई । मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2022 में खराब दौर से गुजर रहे हैं, क्योंकि ना तो उनकी कप्तानी में कोई चमक दिख रही है और ना बल्लेबाजी में धार, जो कि टूर्नामेंट के पिछले सीजनों के दौरान देखी गई थी। आठ मैचों में आठ हार के बाद मीडिया के कुछ वर्गों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि रोहित शर्मा को उन कप्तानों की लंबी सूची में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें आईपीएल सीजन के बीच में कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है। कप्तान के बदलने से क्या आईपीएल 2022 में पांच बार की चैंपियन टीम की किस्मत बदल सकती है, जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हैं।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं), विकेटकीपर ईशान किशन (ऑफ कलर) या मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की जगह मुंबई के कप्तान बन सकते हैं।

बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भारतीय टीम के लिए उपकप्तान के रूप में कार्य किया। वहीं, मुंबई इंडियंस के लिए लगातार विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। 2020 के सीजन में, बुमराह ने 15 मैचों में 6.73 की इकॉनमी से 27 विकेट लिए, जिससे एमआई को अपना पांचवां खिताब जीतने में मदद मिली। लेकिन आईपीएल 2022 में बुमराह ने आठ मैचों में 7.54 की इकॉनमी रेट से सिर्फ पांच विकेट लिए हैं। इसके अलावा, बुमराह को मुंबई को जीत की ओर ले जाने के लिए अन्य गेंदबाजों से आवश्यक समर्थन नहीं मिला है।

इन-फॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दूसरे ऐसे बल्लेबाज हो सकते हैं, जो मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह ले लें। यादव ने अपनी छह पारियों में 47.80 की औसत से 151.26 के स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए हैं। शानदार प्रदर्शन के साथ उनके मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी के प्रबल दावेदार होने की उम्मीद है।

15.5 करोड़ रुपये के साथ आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी ईशान किशन फॉर्म में नहीं है, लेकिन वह अपनी शानदार बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग क्षमताओं के कारण मुंबई इंडियंस के लिए उनका कप्तान बनने की संभावना है। उन्होंने भारत के लिए 2016 बांग्लादेश में अंडर19 विश्व कप में कप्तानी का कार्य भी कर चुके हैं।

हालांकि मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि रोहित की बल्लेबाजी में कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन जब टीम का लीडर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं, तो इससे पूरी टीम के मनोबल पर बुरा असर पड़ सकता है। जयवर्धने ने रोहित शर्मा के समर्थन में कहा कि वह अच्छी मानसिक स्थिति में हैं।

हालांकि, लगातार आठ हार के बाद मुंबई के लिए कप्तानी की समीक्षा पांच बार की इस चैम्पियन की किस्मत को पुनर्जीवित करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकती है, जो अब तक अंक तालिका में अपना खाता खोलने में विफल रहने के बाद टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने की उम्मीद कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022: Can Bumrah, Suryakumar replace Rohit as Mumbai Indians captain!
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, can bumrah, suryakumar replace rohit as mumbai indians captain, jasprit bumrah, suryakumar yadav, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved