• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL 2022 : लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराया, आवेश खान ने झटके 4 विकेट

IPL 2022: Avesh, Hooda, Holder star as Lucknow defeat Hyderabad by 12 runs - Cricket News in Hindi

मुंबई। आवेश खान 4/24 और जेसन होल्डर 3/34 की गेंदबाजी के शानदार प्रदर्शन से लखनऊ सुपर जायंट्स (एसआरजी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरजी) को 12 रन से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यहां डॉ. डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में सोमवार को कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लखनऊ द्वारा दिए गए 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत खराब रही। तीन ओवर के बाद सलामी जोड़ी कप्तान केन विलियम्सन और अभिषेक शर्मा ने तीन ओवर में 21 रन बना लिए थे। लेकिन, 25 के स्कोर पर हैदराबाद को विलियम्सन (16) के रूप में पहला झटका लगा, बल्लेबाज ने खराब शॉट खेलते हुए आवेश खान के ओवर में एंड्रयू टाय को कैच थमा बैठे।

बल्लेबाज के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी क्रीज पर आए और अभिषेक शर्मा के साथ बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला। वहीं, टीम को दूसरा झटका 38 रन पर लगा, जब अभिषेक शर्मा (13) गेंदबाज आवेश खान की गेंद को डक करने की कोशिश कर रहे थे, तब वे मनीष पांडे को कैच थमा बैठे। उनके बाद क्रीज पर एडेन मार्करम ने पारी का जिम्मा संभाला।

हैदराबाद की टीम ने 10 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिए हैं। 11वें ओवर में 82 के स्कोर पर ही टीम को तीसरा झटका लगा। क्रुणाल पांड्या ने एडेन मार्करम को केएल राहुल के हाथों कैच कराया। वह 14 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। मार्करम और त्रिपाठी के बीच तीसरे विकेट के लिए 31 गेंदों पर 44 रन की साझेदारी हुई। उनके बाद निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए।

13 ओवर तक हैदराबाद ने तीन विकेट गंवाकर 95 रन बना लिए थे। 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेज दिया। त्रिपाठी पांच चौके और एक छक्के की मदद से 30 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। क्रुणाल ने इससे पहले मार्करम को भी पवेलियन भेजा था। उनके बाद वॉशिंगटन सुंदर और विकेटकीपर निकोलस पूरन क्रीज पर थे।

16वें ओवर में टीम चार विकेट गंवाकर 129 रन पर थी। वहीं, हैदराबाद को जीत के लिए अब 24 गेंदों में 41 रन की जरूरत थी।

आवेश खान ने इन दोनों की जोड़ी अपने ओवर में तोड़ी। खान ने अपने ओवर में बैक-टू-बैक दो विकेट चटकाए। उन्होंने पहले निकोलस पूरन (34) का विकेट चटकाया। पूरन ने बल्लेबाज सुंदर के साथ 48 रन की साझेदारी निभाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अब्दुल सामद (0) को डी कॉक के हाथों कैच कराया। इससे पहले खान ने अपने ही ओवर में दो और विकेट चटकाए थे।

आखिरी छह गेंदों में टीम को 16 गेंदों की जरूरत थी। इस दौरान जेसन होल्डर ने गेंदबाजी का जिम्मा लिया और अपनी पहली ही गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर के रूप में टीम की झोली पर एक विकेट डाल दिया। यह होल्डर की पहली सफलती थी। होल्डर ने दो और विकेट चटकाए, जिसमें रोमारियो शेफर्ड और भुवनेश्वर कुमार का विकेट शामिल था। होल्डर ने इस ओवर में कुल तीन विकेट चटकाए। वहीं, गेंदबाज क्रुणाल पांड्या ने भी 27 रन देकर दो विकेट चटकाए। लखनऊ टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए 20 ओवर में नौ विकेट चटकाकर टीम को 157 रन पर समेट दिया और 12 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022: Avesh, Hooda, Holder star as Lucknow defeat Hyderabad by 12 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, lucknow supergiants, sunrisers hyderabad, deepak hooda, avesh khan, jason holder, kl rahul, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved