• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल 2022 - रोमांचक मुकाबले में 'गुजरात टाइटंस' ने 'एसआरएच' को पांच विकेट से हराया

IPL 2022 - Gujarat Titans beat SRH by five wickets in a thrilling match - Cricket News in Hindi

मुंबई । विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (68) के अर्धशतक और ऑलराउंडर तेवतिया-राशिद की धुंआधार साझेदारी की बदौलत यहां वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस (जीटी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को पांच विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 195 रन बनाए थे और गुजरात को 196 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने आसानी से पार कर लिया। वहीं, हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मलिक ने पांच विकेट झटके। 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने शानदार शुरुआत की। सलामी जोड़ी ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने पहले पॉवरप्ले में 59 रन जोड़े।

गुजरात को पहला झटका आठवें ओवर में लगा, जब गेंदबाज उमरान मलिक ने शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड किया। शुभमन ने 24 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए। उनके बाद हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए। वहीं, उमरान मलिक ने गुजरात को दूसरा झटका पांड्या के रूप में दिया। उन्होंने पांड्या (10) को मार्को यानसेन के हाथों कैच कराया। उनके बाद डेविड मिलर क्रीज पर आए और ऋद्धिमान साहा के साथ पारी को संभाला। 10 ओवर के बाद गुजरात का स्कोर दो विकेट पर 91 रन था।

11वें ओवर के बाद गुजरात टाइटंस ने दो विकेट गंवाकर 96 रन बनाए। ऋद्धिमान साहा ने 28 गेंदों पर आईपीएल करियर का नौवां अर्धशतक जड़ा।

वहीं, 14वें ओवर में मलिक ने गुजरात को एक और झटका दिया। मलिक ने ऋद्धिमान साहा को क्लीन बोल्ड किया। साहा ने 38 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 68 रन की बेहतरीन पारी खेली। 14वें ओवर के बाद गुजरात का स्कोर तीन विकेट पर 127 रन था। उनके बाद घातक बल्लेबाज राहुल तेवतिया क्रीज पर आए।

गेंदबाज उमरान मलिक ने पहले अपने ओवरों में गुजरात को तीन झटके दिए थे। हालांकि, उसके बाद उन्हें गुजरात को एक ही ओवर में दो और झटके दिए, जिसमें ओवर की पांचवीं गेंद पर डेविड मिलर (19) और आखिरी गेंद पर अभिनव मनोहर (0) को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। उमरान ने इस मैच में पांच विकेट झटके, जो कि आईपीएल में उनका पहला फाइव विकेट स्पेल है। उमरान ने चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके। मनोहर के आउट होने के बाद राशिद खान क्रीज पर आए।

राहुल तेवतिया और राशिद खान के बीच छठे विकेट के लिए 24 गेंदों में 59 रन की साझेदारी हुई, जिसमें छह छक्के और चार चौके लगे। एक समय गेंदबाज मलिक ने मैच को हैदराबाद की तरफ झुका दिया था। लेकिन तेवतिया और राशिद ने मैच में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए मैच को हैदराबाद से छीन लिया और बल्लेबाजों ने आखिरी ओवर में चार छक्के जड़कर मैच को गुजरात की झोली में डाल दिया। गुजरात ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 199 रन बनाए और हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट से मैच को जीत लिया।

इस जीत के साथ गुजरात टाइटंस अंक तालिका में र्शीष स्थान पर पहुंच गई है और हैदराबाद तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022 - Gujarat Titans beat SRH by five wickets in a thrilling match
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved