• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL 2021 : मुंबई ने राजस्थान को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखीं

IPL 2021: Kishan, Coulter-Nile power Mumbai to 8-wicket win, keep playoff hopes alive - Cricket News in Hindi

शारजाह। नाथन कोल्टर नाइल (4/14) की शानदार गेंदबाजी के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (नाबाद 50) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 51वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को आठ विकेट से हराया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ और राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 90 रन ही बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने ईशान के 25 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन की पारी के दम पर 8.2 ओवर में दो विकेट पर 94 रन बनाकर मैच जीता। राजस्थान की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान और चेतन सकारिया को एक-एक विकेट मिला।

इस जीत के साथ ही मुंबई के 13 मैचों में छह जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं और उसने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, जबकि राजस्थान की टीम का इस हार के साथ ही आईपीएल के इस सीजन में सफर लगभग खत्म हो गया है और उसे 13 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रोहित ने मुंबई को भले ही तेज शुरुआत दिलाई, लेकिन वह 13 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई और दोनों ने तेजी से रन बनाए।

हालांकि, सूर्यकुमार आठ गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मुंबई की पारी में हार्दिक पांड्या पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, राजस्थान ने सधी हुई शुरुआत की तथा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और एविन लुइस ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़े। इस बढ़ती साझेदारी को कोल्टर नाइल ने जायसवाल (12) को आउट कर तोड़ा। इसके बाद लुइस भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए और उन्हें जसप्रीत बुमराह ने पगबाधा आउट कर पवेलियन भेज दिया। लुइस ने 19 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाए।

इसके बाद राजस्थान के लगातार विकेट गिरने लगे और उसने मात्र नौ रन के अंतराल पर तीन विकेट गंवाए। पहले कप्तान संजू सैमसन (3) फिर शिवम दुबे (3) और ग्लेन फिलिप्स (4) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने छठे विकेट के लिए 21 रनों की साझेदारी की पर तेवतिया (12) को मुंबई के लिए इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे जेम्स नीशम ने आउट कर राजस्थान को एक और झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस गोपाल खाता खोले बिना सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हो गए। गोपाल को बुमराह ने आउट किया।

मिलर (15) सकारिया (6) को कोल्टर नाइल ने आउट किया। राजस्थान की पारी में मुस्ताफिजुर छह रन बनाकर जबकि राजस्थान के लिए डेब्यू कर रहे कुलदीप यादव खाता खोले बिना नाबाद रहे।

मुंबई की ओर से कोल्टर नाइल ने चार, नीशम ने तीन जबकि बुमराह ने दो विकेट लिए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2021: Kishan, Coulter-Nile power Mumbai to 8-wicket win, keep playoff hopes alive
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2021, nathan coulter-nile, james neesham, ishan kishan, mumbai indians, rajasthan royals, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved