• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल 2020 : पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया ,गिल का अर्धशतक भी कोलकाता को नहीं दे सका बड़ा स्कोर

IPL 2020: Punjab beat Kolkata by 8 wickets, Gills halfcentury could not give Kolkata a big score - Cricket News in Hindi

शारजाह| IPL के 13वें सीजन के 46वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हरा दिया। सीजन में पंजाब की यह लगातार 5वीं जीत है।शारजाह में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने पंजाब को 150 रन का टारगेट दिया था। जवाब में पंजाब 18.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच जीत लिया।

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (57) की जुझारू अर्धशतकीय पारी भी सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं दिला सकी। कोलकाता ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 149 रन ही बनाए । गिल के अलावा कोलकाता का कोई और बल्लेबाज चल सका तो वह थे कप्तान इयोन मोर्गन। गिल और मोर्गन ने अर्धशतकीय साझेदारी की।

ग्लैन मैक्सवेल का बल्ला तो इस सीजन अभी तक नहीं चला है, लेकिन उन्होंने कोलकाता को इस मैच में शुरुआती ओवर में ही बड़ा झटका दे दिया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने पहला ओवर मैक्सवेल को दिया जिन्होंने दूसरी ही गेंद पर नीतीश राणा को बोल्ड कर अपने कप्तान को खुश कर दिया।

इसके बाद मोहम्मद शमी ने कोलकाता की परेशानियों को बढ़ा दिया। शमी ने एक ही ओवर में राहुल त्रिपाठी और दिनेश कार्तिक को पवेलियन की राह दिखाई। त्रिपाठी ने सात रन बनाए और कार्तिक खाता भी नहीं खोल सके।

दूसरे सलामी बल्लेबाज गिल हालांकि दूसरे छोर पर खड़े थे और हालात को समझते हुए उन्होंने संभल कर बल्लेबाजी की। कप्तान मोर्गन का उन्हें अच्छा साथ मिला।

गिल और मोर्गन के बीच 81 रनों का साझेदारी हुई। रवि बिशनोई ने मोर्गन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। मोर्गन ने 25 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 40 रनों की पारी खेली।

पिछले मैच में ताबडतोड़ पारी खेलने वाले सुनील नरेन को क्रिस जोर्डन ने छह के निजी स्कोर से आगे नहीं जाने दिया।

गिल ने इस बीच 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। कमलेश नागरकोटी (6), पैट कमिंस(1) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके।

गिल भी 19वें ओवर में आउट हो गए। उन्होंने 45 गेंदें खेलीं और तीन चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। वरुण चक्रव्रती (2) आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2020: Punjab beat Kolkata by 8 wickets, Gills halfcentury could not give Kolkata a big score
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2020 punjab beat kolkata by 8 wickets, gills halfcentury could not give kolkata a big score, ipl2020, ipl13, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved