• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

औरेंज कैप राहुल के पास बरकरार, पर्पल कैप रबादा के पास लौटी

IPL 2020: Orange Cap stays with KL, Purple back with Rabada - Cricket News in Hindi

अबू धाबी । आईपीएल-13 में 55 मैचों की समाप्ति के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल अभी भी लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और इसलिए औरेंज कैप भी उन्हीं के पास है। वहीं, इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा के पास फिर से पर्पल कैप लौट आई है। रबादा ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से पर्पल कैप छीनी है। रबादा ने सोमवार को आईपीएल-13 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में दो विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम किया। इन दो विकेटों के साथ रबादा के अब 25 विकेट हो गए हैं। रबादा ने पहले जोशुआ फिलिपे को आउट किया और फिर शिबम दुबे को पवेलियन भेजा।

रोचक बात यह रही कि इस मैच में रबादा ने पावरप्ले में विकेट का सूखा खत्म किया। इस मैच से पहले रबादा ने इस सीजन में एक भी विकेट नहीं लिया था, लेकिन फिलिपे को आउट कर उन्होंने इस सूखे को खत्म किया।

रबादा शुरूआत से विकेट की रेस में आगे चल रहे थे लेकिन मुंबई इंडियंस के बुमराह ने उन्हें कुछ मैचों के लिए पीछे छोड़ दिया था, लेकिन अब रबादा फिर शीर्ष पर आ गए हैं।

बुमराह 13 मैचों में 23 विकेटों के साथ दूसरे और राजस्थान रॉयल्स के जोफरा आर्चर 14 मैचों में 20 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर है।

बल्लेबाजों की सूची में राहुल टॉप पर हैं। राहुल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए अंतिम मैच में 29 रन बनाए थे और इसी के साथ उन्होंने टूनार्मेंट का अंत 14 मैचों में 670 रनों के साथ किया। चेन्नई ने पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया था हालांकि चेन्नई टूनार्मेंट से बाहर हो चुकी है।

राहुल के बाद दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का नंबर है जिनके नाम 14 मैचों में 525 रन हैं। तीसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के देवदत्त पडिकल हैं, जिनके नाम 14 मैचों में 472 रन हैं।

इस बीच, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। चौथे और अंतिम स्थान के लिए टीम का फैसला मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच के परिणाम के बाद तय होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2020: Orange Cap stays with KL, Purple back with Rabada
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl 2020, orange cap stays with kl rahul, purple back with rabada, delhi capitals, kagiso rabada, kl rahul, kings xi punjab, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved