• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL2020: 2 मैच की प्रथा खत्म, अब एक दिन में होगा 1 ही मैच, 24 मई को हाेगा फाइनल

IPL2020: The practice of 2 matches is over, now 1 match will be held in one day, the first match will be held on March 29 - Cricket News in Hindi

दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा। लीग का अगला संस्करण 57 दिनों तक चलेगा, जिसका मतलब है कि प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने अपनी बात लगभग मनवा ली है और इस सीजन एक दिन में 2 मुकाबलों की प्रथा को खत्म कर दिया जाएगा। वहीं मैचों की शुरुआत शाम 7:30 बजे से होना लगभग तय है।

इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने आईएएनएस से इस बात की पुष्टि की है कि लीग 57 दिनों तक चलेगी और लंबी लीग होने का मतलब है कि एक दिन में 2 मैचों की बात अब अतीत की हो जाएगी।

जानकार सूत्र ने कहा "पूरा कार्यक्रम अभी तक तैयार नहीं है। फाइनल हालांकि 24 मई को खेला जाएगा। टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू हो रहा है तो आपके पास 45 दिन की तुलना से ज्यादा का लंबा समय है। इसलिए एक दिन में एक मैच की संभावना ज्यादा है। बल्कि यह उन लोगों के लिए आसान बात होगी जो कह रहे हैं कि 57 दिन में मैच कैसे खेले जाएंगे।"

उनसे जब मैचों की शुरुआत के समय के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैचों की शुरुआत का समय शाम 7:30 बजे से लगभग तय है। लीग का प्रसारणकर्ता चाहता था कि मैच जल्दी शुरू हों।

उन्होंने कहा "टीआरपी निश्चित तौर पर मुद्दा है, लेकिन सिर्फ इस बात पर सारी चीजें नहीं डालते हैं, आप खुद भी देख सकते हैं कि पिछले सीजन मैच कितनी देर से खत्म होते थे। जो लोग स्टेडियम आते थे उनके लिए वापस घर लौटना आसान नहीं रहता था। इस पर चर्चा हुई और यह लगभग तय है कि इस सीजन शाम को 7:30 बजे मैच शुरू होंगे।"

फ्रेंचाइजियों को हालांकि इस पर एतराज है क्योंकि उनका मानना है कि इस समय दर्शकों का स्टेडियम में आना बेहद मुश्किल है।

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा "अगर आप मेट्रो शहर में रह रहे हैं तो आप जानते है कि दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू में ट्रैफिक कैसा रहता है। क्या आपको वाकई में लगता है कि लोग 6 बजे ऑफिस से निकलने के बाद अपने परिवार को लेकर मैच की शुरुआत तक स्टेडियम में आ पाएंगे? समय में बदलाव करने से पहले यह ऐसी चीज है जिस पर विचार करना चाहिए।"

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL2020: The practice of 2 matches is over, now 1 match will be held in one day, the first match will be held on March 29
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2020, wankhede stadium, mumbai, indian premier league, \r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved