• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL-11: राजस्थान को हरा कोलकाता क्वालीफायर-2 में

कोलकाता| कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बुधवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बना ली है। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर का उसके गेंदबाजों ने बचाव किया और राजस्थान को पूरे ओवर खेलने के बाद चार विकेट पर 144 रनों से आगे नहीं जाने दिया।

हार से राजस्थान आईपीएल से बाहर हो गई है। वहीं कोलकाता को फाइनल में जगह बनाने के लिए शुक्रवार को क्वालीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ना है। क्वालीफायर दो की विजेता रविवार को खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने उतरेगी।

एक समय कोलकाता की टीम 24 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो चुकी थी, लेकिन कप्तान कार्तिक ने 38 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 52 रनों अर्धशतकीय पारी से टीम को संभाला और फिर अंत में रसेल ने महज 25 गेंदों की पारी में पांच छक्के और तीन चौकों की मदद से नाबाद 49 जड़कर कोलकाता को बचाने लायक स्कोर दिया।

राजस्थान भी एक समय जीत के रास्ते पर थी, लेकिन जैसे ही अंजिक्य रहाणे (46) और संजू सैमसन (50) आउट हुए टीम हार को मजबूर हो गई।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान को कप्तान रहाणे और राहुल त्रिपाठी ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए पांच ओवरों में 47 रन जोड़ लिए थे। छठा ओवर लेकर आए पीयूष चावला ने पहली ही गेंद पर राहुल को अपनी ही गेंद पर लपक इस साझेदारी को तोड़ा।

कप्तान को राहुल के बाद अपने स्टार बल्लेबाज सैमसन का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की। रहाणे का पारी पर ब्रेक कुलदीप यादव ने 109 के कुल स्कोर पर लगाया। रहाणे चार रनों से अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा एक छक्का लगाया।

सैमसन ने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर वह चावला का शिकार बनकर पवेलियन लौट लिए। यहां से कोलकाता ने मैच में वापसी कर ली थी। राजस्थान को 19 गेंदों में 44 रनों की दरकार थी जो वह बना नहीं सकी।

हेनरिक क्लासेन (नाबाद 18) ने कोशिश तो बहुत की लेकिन अंत के ओवरों में कोलकाता के गेंदबाजों ने उन्हें बड़े शॉट्स नहीं खेलने दिए। स्टुअर्ट बिन्नी तीन गेंद में बिना खाता खोले पवेलियन लौट लिए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2018 Eliminator, KKR vs RR: Rajasthan elect to bowl against Kolkata
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 11, ipl 2018, kolkata knight riders, kuldeep yadav, rajasthan royal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved