• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-14 : रसल, कमिंस की विस्फोटक पारी के बावजूद हारी कोलकाता

IPL-14: Russell, Kolkata lose despite Cummins explosive innings - Cricket News in Hindi

मुंबई। पैट कमिंस (नाबाद 66) और आंद्रे रसल (54) की तूफानी पारियों के बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स को बुधवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 18 रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 220 रनों का विशाल स्कोर बनाया और फिर कोलकाता को 19.1 ओवरों में 202 रनों पर आलआउट कर दिया। कोलकाता को 2012 के बाद से इस मैदान पर अब तक एक भी जीत नहीं मिली है।

चेन्नई की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता को चार मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है। टीम दो अंक है और वह छठे नंबर पर है।

चेन्नई से मिले 221 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम ने 31 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए। इन पांच विकेटों में शुभमन गिल (0), नीतीश राणा (9), राहुल त्रिपाठी (8), कप्तान इयोन मोर्गन (7) और सुनील नारायण (4) के विकेट शामिल थे।

हालांकि इसके बाद आंद्रे रसल (54) और आईपीएल में अपना 200वां मैच खेल रहे दिनेश कार्तिक (40) ने छठे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 81 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी करके चेन्नई के कैम्प में बेचैनी पैदा कर दी। ऐसा लग रहा था कि रसल कोलकाता को जीत की दहलीज तक पहुंचा कर ही दम लेंगे, लेकिन तभी धोनी ने गेंद सैम करन को थमाई। और करन ने रसल को बोल्ड करके चेन्नई को वापस मैच में ला दिया।

रसल ने 22 गेंदों पर तीन चौके और छह छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद कमिंस ने 16वें ओवर में करन के ओवर में 30 रन बटोरकर मैच को फिर से जीवित कर दिया। उन्होंने इस ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाया।

कोलकता को अंतिम चार ओवर में जीत के लिए 45 रन बनाने थे और कमिंस ने वरुण चक्रवर्ती (0) के साथ नौवें विकेट के लिए 16 गेंदों पर 24 रनों की साझेदारी करके मैच को और करीब लेकर गए। कोलकाता को अंतिम ओवर में 20 रन बनाने थे और उसे चमत्कार की जरूरत थी। लेकिन दो रन लेने के प्रयास में प्रसिद्ध कृष्णा (0) रन आउट हो गए और कोलकाता को 18 रन से करीबी हार का सामना पड़ा।

चेन्नई के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने चार ओवर में 29 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा लुंगी एनगिडी ने दो और सैम करन ने एक विकेट लिया।

इससे पहले, फॉफ डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ के अर्धशतकों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर बनाया।

टीम को ऋतुराज गायकवाड़ (64) और फाफ डुप्लेसिस (नाबाद 95) ने पहले विकेट के लिए 77 गेंदों पर 115 रनों की शतकीय साझेदारी की।

लंबी होती जा रही इस साझेदारी को वरुण चक्रवर्ती ने गायकवाड़ को पैट क?मिंस के हाथों कैच कराकर तोड़ा। गायकवाड़ ने 42 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद डुप्लेसिस ने मोईन अली (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 27 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी की।

मोईन को सुनील नारायण ने स्टंपिंग कराया। मोईन ने 12 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (17) और डुप्लेसिस ने तीसरे विकेट के लिए 19 गेंदों पर 36 रनों की साझेदारी करके टीम को 220 रनों तक पहुंचाया। चेन्नई ने अंतिम पांच ओवरों में 76 रन बनाए। चेन्नई का कोलकाता के खिलाफ यह सर्वोच्च स्कोर है।

डुप्लेसिस ने 60 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्के लगाए। धोनी ने आठ गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। रवींद्र जडेजा ने एक गेंद पर नाबाद छह रन बनाए।

कोलकाता के लिए सुनील नारायण, आंद्र रसैल और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक सफलता मिली। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-14: Russell, Kolkata lose despite Cummins explosive innings
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pat cummins, andre russell, ipl-14, faf du plessis, ruturaj gaikwad, chennai super kings, kolkata knight riders, ms dhoni, ipl2021, ipl 2021, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved