• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-14 : आरसीबी का विजयी आगाज, मुम्बई को अंतिम गेंद पर 2 विकेट से हराया

IPL-14: RCB beat Mumbai by 2 wickets in the final ball drawn - Cricket News in Hindi

चेन्नई। विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने शुक्रवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें संस्करण का शानदार आगाज करते हुए उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया। मैच का फैसला अंतिम गेंद पर हुआ। मुम्बई इंडियंस ने पहले बैटिंग करते हुए बेंगलोर के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर आठ विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। बेंगलोर की ओर अब्राहम डिविलियर्स ने 48 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा ग्लैम मैक्सवेल ने 39 और कप्तान कोहली ने 33 रनों की पारी खेली।

मुम्बई की टीम लगातार नौवें सीजन में अपने पहले मैच में हारी है। दूसरी ओर, आरसीबी ने इससे पहले 2008, 2017 और 2019 में भी सीजन ओपनर खेला था लेकिन उसे पहली बार जीत मिली है।

कोहली ने वॉशिंगटन सुंदर (10) के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े। 46 रन पर बेंगलोर ने रजत पाटीदार (8) का भी विकेट गंवा दिया लेकिन इसके बाद कप्तान और मैक्सवेल स्कोर के 100 के करीब ले गए। उससे पहले ही हालांकि कोहली 98 रनों के कुल योग पर आउट हो गए। कोहली ने 29 गेदों पर चार चौके लगाए।

103 के कुल योग पर मैक्सवेल भी आउट हो गए। मैक्सवेल ने 28 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। बेंगलोर ने इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और इससे मुम्बई का पलड़ा भारी हो गया।

अंतिम तीन ओवर में बेंगलोर को 38 रनों की जरूरत थी। विकेट पर डिविलियर्स थे। वह टीम को जीत के बिल्कुल करीब ले गए। जब तीन गेदों की जरूरत थी तब वह रन आउट हो गए। डिविलिर्सस न 27 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए।

अब बेंगलोर को दो गेंदों पर दो रनों की जरूरत थी, जो हर्षल पटेल (नाबाद 4) ने पूरे कर लिए। मुम्बई की ओर से मार्को जेनसन और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले, हर्षल पटेल (5-27) क बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुम्बई इंडियंस को 159 रनों पर रोक दिया।

मुम्बई की टीम ने पारी के अंतिम ओवर में चार विकेट गंवाए। तीन हर्षल के खाते में आए जबकि एक रन आउट हुआ। मुम्बई की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 159 रन बनाने में सफल रही।

हर्षल ने अपने पहले ओवर में 15 रन दिए लेकिन बाद के तीन ओवर में सिर्फ 12 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। हर्षल ने टी20 क्रिकेट में पहली बार पांच विकेट हासिल किया।

बहरहाल, टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग कर रही मुम्बई ने 24 रनों के कुल योग पर ही अपना पहला विकेट गंवा दिया। कप्तान रोहित शर्मा (19 रन, 15 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव (31 रन, 23 गेंद, 4 चौके, 1 छक्का) और क्रिस लिन (49 रन, 35 गेंद, 4 चौके, 3 छक्के) ने शानदार बैटिंग करते हुए दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े।

यादव 94 के कुल योग पर काइल जेमिसन की गेंद पर विकेट के पीछे अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए। आईपीएल-14 के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल जेमिसन ने इस तरह इस लीग में सफलता का पहला स्वाद चखा।

यादव के आउट होने के बाद लिन और इशान किशन (28 रन, 19 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) स्कोर को 100 के पार ले गए। लिन अपने अर्धशतक की ओर अग्रसर थे लेकिन उससे एक रन पहले ही वह वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर उन्हीं के हाथों लपक लिए गए। लिन का विकेट 105 के कुल योग पर गिरा।

हार्दिक पांड्या (13) का विकेट 135 के कुल योग पर गिरा जबकि किशन 145 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। इसके बाद कीरन पोलार्ड (7), क्रूणाल पांड्या (7), मार्को जेनसन (0), राहुल चहर (0) सस्ते मे आउट हो गए।

मुम्बई को दो खिलाड़ी रन आउट हुए जबकि इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ियों में एक जेमिसन तथा सुंदर को एक-एक सफलता मिली। जेमिसन ने अपने चार ओवर के कोटो में सिर्फ 27 रन दिए।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-14: RCB beat Mumbai by 2 wickets in the final ball drawn
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl-14, rcb, mumbai indians, virat kohli, rohit sharma, ipl2021, ipl 2021, harshal patel, royal challengers bangalore, rcb vs mi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved