• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-14 : मुंबई इंडियंस को मात देकर दूसरे नंबर पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

IPL-14: Delhi Capitals reach second place by defeating Mumbai Indians - Cricket News in Hindi

चेन्नई। अमित मिश्रा (4/24) की शानदार गेंदबाजी के बाद शिखर धवन (45) की एक और बेहतरीन पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया। दिल्ली की 2010 के बाद से चेन्नई में यह पहली जीत है। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने पिछले सीजन के फाइनल में मुंबई से मिली हार का बदला भी कर लिया है।

दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 137 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। दिल्ली की मुंबई के खिलाफ लगाातर पांच हार के बाद यह पहली जीत है।

मुंबई से मिले 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 11 के स्कोर पर ही ओपनर पृथ्वी शॉ (7) का विकेट गंवा दिया। शॉ को जयंत यादव ने अपने ही गेंद पर कैच लपका।

इसके बाद हालांकि शिखर ने स्टीव स्मिथ (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी करके टीम को स्थिरता प्रदान की। स्मिथ को कार्यवाहक कप्तान कायरन पोलार्ड ने पगबाधा आउट किया। स्मिथ ने 29 गेंदों पर चार चौके लगाए।

स्मिथ के आउट होने के बाद शिखर ने ललित यादव (नाबाद 22) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 33 गेंदों पर 36 रनों की साझेदारी की। शिखर टीम के 100 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्हें राहुल चाहर ने क्रुणाल पांडया के हाथों कैच कराया। शिखर ने 42 गेंदों पर पांच चौक और एक छक्के लगाए।

दिल्ली कैपिटल्स को मैच जीतने के लिए अंतिम चार ओवर में 31 रनों की दरकार थी और टीम ने पांच गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ललित ने 25 गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद 22 रन बनाए। शिमरन हेटमायर ने नौ गेंदों पर दो चौके की मदद से नाबाद 14 रन बनाए।

मुंबई के लिए जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, कायरन पोलार्ड और राहुल चाहर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, अमित मिश्रा (4/24) की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 137 रनों पर रोक लिया।

मुंबई ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन बनाए। मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 30 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से सर्वाधिक 44 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से मिश्रा के अलावा आवेश खान ने दो विकेट लिए जबकि ललित यादव, मार्कस स्टोयनिस और कैगिसो रबादा ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने क्विंटन डी कॉक (1) का विकेट कुल नौ रन के योग पर गंवा दिया। इसके बाद रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। लेकिन सूर्यकुमार के आउट होने के बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई। सूर्यकुमार ने 15 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 24 रन बनाए।

इसके बाद रोहित भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और मिश्रा ने उन्हें आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया। इसी ओवर में मिश्रा ने नए बल्लेबाज के रूप में उतरे हार्दिक पांड्या को खाता खोले बिना आउट किया। हार्दिक के बाद क्रुणाल पांड्या को ललित ने अपना शिकार बनाया। क्रुणाल ने पांच गेंदें खेल एक रन बनाए।

मुंबई को छठा झटका मिश्रा ने कीरनो पोलार्ड को आउट कर दिया जिन्होंने पांच गेंदें खेल दो रन बनाए। पोलार्ड का विकेट टीम के 84 रन के स्कोर पर गिरा। ईशान किशन ने हालांकि जयंत यादव के साथ मुंबई की पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े।

यह साझेदारी भी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और मिश्रा ने ईशान को बोल्ड कर आउट किया। ईशान ने 28 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इसके कुछ देर बाद ही रबादा ने जयंत को आउट किया। जयंत ने 22 गेंदों पर एक चौके के सहारे 23 रन बनाए।

अंतिम ओवर में आवेश ने राहुल चाहर को आउट किया, जिन्होंने छह गेंदों पर एक चौके की मदद से छह रन बनाए। मुंबई की पारी में जसप्रीत बुमराह तीन और ट्रेंट बोल्ट एक रन बनाकर नाबाद रहे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-14: Delhi Capitals reach second place by defeating Mumbai Indians
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amit mishra, rohit sharma, mumbai indians, delhi capitals, ipl 2021, ipl2021, rishabh pant, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved