• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL -12 : धोनी की पारी बेकार, चेन्नई 1 रन से हारा

IPL-12: Dhoni innings useless, Chennai lose by one run - Cricket News in Hindi

बेंगलुरू। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 84) की तूफानी पारी के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स को रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से करीबी हार का सामना करना पड़ा।

चेन्नई को 2018 के बाद से पहली बार लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया और फिर चेन्नई को आठ विकेट पर 160 रन पर रोक दिया।

चेन्नई की इस सीजन में 10 मैचों में यह तीसरी हार है। टीम अभी भी 14 अंकों के साथ तालिका में चोटी पर कायम है। वहीं, बेंगलोर की 10 मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ आठवें नंबर पर है।

बेंगलोर के 161 रन का जवाब देने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने 28 रन के अंदर अपने चार शीर्षक्रम के बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। इन चार विकेटों में शेन वाटसन (5), फॉफ डु प्लेसिस (5), सुरेश रैना (0) और केदार जाधव (9) के विकेट शामिल हैं।

हालांकि इसके बाद अंबाती रायडू (29) और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी कर चेन्नई को संभालने की कोशिश की। लेकिन तभी युजवेंद्र चहल ने रायडू को बोल्ड कर चेन्नई को एक और झटका दे दिया। रायडू ने 29 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया।

रायडू के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए रवींद्र जडेजा (11) ने छठे विकेट के लिए 25 रन जोड़े। जडेजा गलतफहमी का शिकार होकर रन आउट हो गए। जडेजा के बाद ड्वेन ब्रावो भी पांच रन बनाकर चलते बने।

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई को मैच जीतने के लिए अंतिम छह गेंदों पर 26 रन बनाने थे और धोनी ने उमेश यादव के इस ओवर में तीन छक्के और एक चौका लगाकर मैच लगभग बेंगलोर से छीन ही लिया था।

चेन्नई को अंतिम गेंद दो रन बनाने थे और धोनी इस बार गेंद को शॉट मारने से चूक गए। गेंद सीधी विकेटकपर पार्थिव पटेल के पास चली गई।

इधर रन के लिए भागे धोनी अपने दूसरे छोर पर पहुंच गए लेकिन शार्दुल ठाकुर अपने छोर पर नहीं पहुंच पाए और पटेल ने शार्दुल को रन आउट करके चेन्नई के मुंह से जीत वापस छीन ली।

धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए। आईपीएल में उनका यह 23वां अर्धशतक है। कप्तान धोनी ने 48 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके ओर सात छक्के लगाए। आईपीएल में उनका यह सर्वोच्च स्कोर है।

बेंगलोर की ओर से डेल स्टेन और उमेश ने दो-दो जबकि नवदीप सैनी और चहल ने एक-एक विकेट लिया।

मैच में शानदार 53 रन बनाने और एक बेहतरीन रन आउट कर जीत बेंगलोर की झोली में डालने वाले विकेटकीपर पार्थिव पटेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इससे पहले, ओपनर पार्थिव पटेल (53) के अर्धशतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सात विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने आखिरकार इस स्कोर का बचाव कर ही लिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर की शुरूआत खराब रही और पिछले मैच में शतक बनाने वाले कप्तान विराट कोहली (9) जल्द ही दीपक चाहर का शिकार बन गए। इसके बाद पटेल ने अब्राहम डिविलियर्स ने (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

डिविलियर्स को टीम के 58 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने आउट किया। डिविलियर्स ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। डिविलियर्स के आउट होने के बाद टीम को तीसरा झटका अक्षदीप नाथ (24) के रूप में और चौथा झटका पटेल के रूप में 124 के स्कोर पर लगा।

पटेल ने 37 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के लगाए। अगले ही ओवर में मार्कस स्टोयनिस (14) भी इमरान ताहिर का शिकार बन बैठे।

इसके बाद मोइन अली ने 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 26 रन की पारी खेलकर बेंगलोर को 150 के पार पहुंचा। पवन नेगी ने छह गेंदों पर पांच रन बनाए। उमेश यादव एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

चेन्नई की ओर से जडेजा, दीपक, ब्रावो ने दो-दो जबकि तथा ताहिर ने एक विकेट लिया।

--आईएएनएस

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-12: Dhoni innings useless, Chennai lose by one run
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: royal challengers bangalore, chennai super kings, mahendra singh dhoni, virat kohli, ipl-12 news, cricket news, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved