• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL-12 : खिताब का सूखा खत्म करने को बेताब है कोहली की RCB

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बीते 11 संस्करणों की शुरुआत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) हमेशा खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में उतरती है, लेकिन अभी तक उसके हिस्से एक भी खिताब नहीं आया है। टीम तीन बार 2009, 2011 और 2016 में फाइनल में पहुंची है लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। इसके अलावा दो बार प्लेऑफ में भी पहुंची लेकिन आगे नहीं जा सकी।

विश्व टी20 में जितने बड़े नाम हैं उनमें से अधिकतर बेंगलोर के साथ रह चुके हैं। चाहे वो क्रिस गेल हों, ब्रेंडन मैकुलम हों या अब्राहम डिविलियर्स। गेल और मैकुमलम इस सीजन टीम के साथ नहीं। बड़े नामों के बाद भी खिताब बेंगलोर से दूर ही रही है। इस टीम की बल्लेबाजी हमेशा से इसकी ताकत रही है। कप्तान विराट कोहली लगातार रन करते हैं और डिविलियर्स उनका हर सीजन बखूबी साथ देते हैं।

फिर भी बेंगलोर को अंत में खिताब से दूर ही रहना पड़ता है। इस साल जब बेंगलोर उतरेगी तो पूरी कोशिश करेगी की खितब का सूखा खत्म करे। इसके लिए टीम को अपनी गेंदबाजी मजबूत करनी होगी साथ ही बल्लेबाजी और गेंदबाजी में संतुलन बनाने पर भी ध्यान देना होगा। बल्लेबाजी में हालांकि इस बार टीम के पास कोहली और डिविलियर्स को छोडक़र कोई और बड़ा बल्लेबाज नहीं है।

टीम ने वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायेर को 4.20 करोड़ रुपये में और दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया है जो असरदार साबित हो सकते हैं। इन चारों के बाद बल्लेबाजी का जिम्मा हरफनमौला खिलाडिय़ों पर होगा। बेंगलोर ने इस सीजन मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी शुभम दुबे का पांच करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। वहीं टीम के पास इंग्लैंड के मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्कस स्टोइनिस के रूप में अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी हैं। इन सभी को बल्ले से अहम योगदान देना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-12 : Royal Challengers Bangalore wants to finish title drought
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl-12, royal challengers bangalore, rcb, indian premier league, virat kohl, chris gayle, ab de villiers, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved