• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL-12 : पहले स्थान पर नजरें रख घर में राजस्थान से भिड़ेगी दिल्ली

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बीते छह साल की तुलना में इस सीजन में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स टीम 12वें संस्करण के अपने आखिरी ग्रुप मैच में शनिवार को अपने घर फिरोजशाह कोटला मैदान पर राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी। मुकाबला शाम 4 बजे से शुरू होगा। इस मैच में दिल्ली की नजरें पहले स्थान पर कब्जा जमाने की होगी जो उसने एक दिन पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की वजह से गंवाया है। आईपीएल में शीर्ष-2 पर रहने वाली टीमों को नॉकआउट में एक अतिरिक्त मौका मिलता है।

वहीं, राजस्थान भी अपने आखिरी ग्रुप मैच में जीत हासिल करने के और प्लेऑफ में जाने की अपनी संभावनओं को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। अपने पिछले मैच में राजस्थान को बारिश से बाधित मैच के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से अंक साझा करने पड़े थे। दिल्ली को हालांकि अपने पिछले मैच में चेन्नई से हार मिली थी। इस मैच में चेन्नई ने दिल्ली को बुरी तरह 80 रनों से हराया था। इस मैच में राजस्थान के लिए बुरी खबर यह है कि उसे अपने कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ का साथ नहीं मिलेगा।

स्मिथ विश्व कप टीम का हिस्सा बनने ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। दिल्ली को भी हालांकि झटका लगा है क्योंकि इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा भी चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं। वे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी मैच नहीं खेले थे। टीम प्रबंधन के मुताबिक, वे ठीक थे लेकिन जैसा कि आईएएनएस ने अपनी खबर में कहा था, इस पर अंतिम फैसला क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को लेना था जिन्होंने रिपोर्ट देखने के बाद रबाडा को वापस बुला लिया।

स्मिथ और रबाडा की चर्चा इस मैच से पहले काफी की जा रही है लेकिन एक और खिलाड़ी है जिस पर सभी की निगाहें रहेंगी, वो है श्रेयस गोपाल। विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स को अपनी फिरकी पर नचा चुके गोपाल के सामने इस बार शिखर धवन, ऋषभ पंत का विकेट लेना चुनौती होगा। इसमें हालांकि कोटला की धीमी पिच उनकी मदद कर सकती है।

पिछली बार जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तब गोपाल ने धवन और पृथ्वी शॉ को अपना शिकार बनाया था, लेकिन दिल्ली ने 36 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई है। वहीं राजस्थान की ओर से अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक जमाया था। राजस्थान की बल्लेबाजी स्मिथ की गैरमौजूदगी में एक बार फिर रहाणे पर होगी। बीच सीजन में रहाणे को कप्तानी से हटा दिया गया था लेकिन स्मिथ के जाने के बाद एक बार फिर वे कप्तान की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-12 : Delhi Capitals will take on Rajasthan Royals at home
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl-12, delhi capitals, rajasthan royals, ipl 12, indian premier league, delhi vs rajasthan, ipl 2019, firoz shah kotla, steven smith, kagiso rabada, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved