• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL -11: राहुल के अर्धशतक से किंग्स इलेवन पंजाब ने लगाया जीत का छक्का

इंदौर। ओपनर लोकेश राहुल (नाबाद 84) के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को यहां अपने दूसरे घर होलकर क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 152 रन का स्कोर बनाया जिसे पंजाब ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 155 रन बनाकर हासिल कर लिया।

पंजाब की नौ मैचों में यह छठी जीत है और अब उसके 12 अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से राजस्थान के लिए अब प्लेआफ की राह बहुत मुश्किल हो गई है।

राजस्थान से मिले 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 23 के स्कोर पर क्रिस गेल (8) और 27 के स्कोर पर मयंक अग्रवाल (2) का विकेट गंवा दिया।

इसके बाद राहुल ने करुण नायर (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। नायर का विकेट 79 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 23 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब ने 87 के स्कोर पर अक्षर पटेल (4) के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया।

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले राहुल ने फिर मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 23) के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की अविजित साझेदारी कर पंजाब को आठ गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

राहुल ने 54 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाए। स्टोयनिस ने 16 गेंदों पर महत्वपूर्ण दो चौके और एक छक्का लगाया।

राजस्थान के लिए कृषणप्पा गौतम ने 18 रन पर एक, जोफरा आर्चर ने 43 रन पर एक, बेन स्टोक्स ने 22 रन पर एक और अनुरीत ङ्क्षसह ने 20 रन पर एक विकेट हासिल किए।

इससे पहले, मुजीब उर रहमान (3/27) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के सटीक गेंदबाजी की बदौलत पंजाब ने राजस्थान को नौ विकेट पर 152 रन पर रोक दिया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 11: KL Rahul, Mujeeb steer Kings XI Punjab to six-wicket win over Rajasthan Royals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 11, kl rahul, mujeeb, kings xi punjab, rajasthan royals, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved