• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

IPL-11: रॉय के विस्फोट में उड़ा मुंबई, दिल्ली की पहली जीत

मुंबई। ओपनर जैसन रॉय (53 गेंदों पर नाबाद 91 रन ) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (47) के विस्फोटक पारियों की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में अपनी जीत दर्ज कर ली। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे दिल्ली ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर तीन विकेट पर 195 रन बनाकर हासिल कर लिया।

दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली जीत है जबकि मुंबई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई से मिले 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के ओपनरों राय और कप्तान गौतम गंभीर (15) ने 5.1 ओवर में पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। गंभीर ने 16 गेंदों पर दो चौकों की बदौलत 15 रन बनाए। रॉय ने इसके बाद पंत के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। पंत का विकेट 11.5 ओवर में 119 के स्कोर पर गिरा। पंत के आउट होने के बाद रॉय ने ग्लेन मैक्सवेल(6) के साथ तीसरे विकेट के लिए 13 और श्रेयस अय्यर (नाबाद 27) के साथ चौथे विकेट के लिए 60 रन की अविजित साझेदारी की।

मैन आफ द मैच रॉय ने 53 गेंदों पर छह चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 91 रन की नाबाद मैच विजयी पारी खेली। पंत ने 25 गेंदों पर 47 रन में छह चौके और दो छक्के उड़ाए। अय्यर ने 20 गेंदों पर नाबाद 27 में तीन चौके और एक छक्का लगाया। दिल्ली को आखिर ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकार थी और रॉय ने पहले दो गेंदों पर चौका और छक्का जडक़र मुंबई को लगातार तीसरी हार की ओर धकेल दिया। हालांकि मुंबई के गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने बाकी तीन गेंदें खाली निकालकर दर्शकों के दिलों की धडक़न बढ़ा दी। लेकिन रॉय ने आखिरी गेंद पर शॉट मारकर दिल्ली को सात विकेट शेष रहते जीत दिला दी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-11: Delhi first win, Mumbai third consecutive defeat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 11, mumbai indians, delhi daredevils, indian premier league, mumbai vs delhi, rohit sharma, gautam gambhir, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved