• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL-11 : नाइट राइडर्स को घर में घेरना चाहेगा राजस्थान रॉयल्स

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स दोनों ने अपने पिछले मैचों में शानदार जीत दर्ज की है और अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के अगले मैच में यह दोनों एक दूसरे के सामने होंगी। कोलकाता ने अपने घर में सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से मात दी थी। अब उसे राजस्थान के घर सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को मैदान पर उतरना है। वहीं राजस्थान ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया था। यह मैच हाई स्कोरिंग था और राजस्थान ने बेंगलोर को 19 रनों से हरा दिया।

जीत के बाद दोनों टीमों के मनोबल बढ़ा हुआ है और अब दोनों का लक्ष्य अपने इस शानदार फॉर्म को बरकरार रखना है। दोनों के सामने अपनी-अपनी चुनौतियां हैं। राजस्थान के बल्लेबाजों ने पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 217 रन बनाए थे। संजू सैमसन ने महज 45 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर ही राजस्थान 200 का आंकड़ा पार करने में सफल रही थी। एक बार फिर राजस्थान की बल्लेबाजी काफी अहम होगी, लेकिन उसके सामने कोलकाता की स्पिन तिकड़ी को ध्वस्त करने की चुनौती होगी।

कोलकाता के पास सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला की स्पिन तिकड़ी है जो आईपीएल में बल्लेबाजों के लिए हमेशा से सिरदर्द रही है। ऐसे में राजस्थान के बल्लेबाजों को इन तीनों से संभल कर रहना होगा। राजस्थान की बल्लेबाजी में गहराई तो है, लेकिन वो अभी तक उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाई है जिस तरह के प्रदर्शन की उससे उम्मीद थी। सलामी बल्लेबाजी में डी आर्की शॉर्ट विफल रहे हैं। ऐसे में टीम प्रबंधन राहुल त्रिपाठी को पारी की शुरुआत करने भेज सकता है।

कप्तान अंजिक्य रहाणे पर भी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी होगी। जोस बटलर के रूप में राजस्थान के पास एक ऐसा बल्लेबाज है जो टिकाऊ होने के साथ-साथ बेहद आक्रामक है। इनके अलावा बेन स्टोक्स के रूप में अच्छा हरफनमौला खिलाड़ी। हालांकि मेजबान टीम की चिंता यही है कि स्टोक्स उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। गेंदबाजी में टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है और यही उसकी एक कमजोर कड़ी भी है। स्टोक्स के अलावा सभी सीखने के दौर में हैं।

जयदेव उनादकत, के रूप में हालांकि उसके पास एक गेंदबाज है जिसके पास आईपीएल का अच्छा अनुभव है, जरूरी है कि वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करें। वहीं अगर कोलकाता की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी अभी तक शानदार रही है। क्रिस लिन ने अपने अंदाज के मुताबिक प्रदर्शन किया है। हालांकि उन्हें अभी तक एक तय सलामी जोड़ीदार नहीं मिला है। कभी सुनील नरेन तो कभी रोबिन उथप्पा उनके साथ पारी की शुरुआत करने आते हैं।

ऐसे में राजस्थान के खिलाफ लिन को जोड़ीदार कौन होगा यह कहना मुश्किल है। नितीश राणा और आंद्रे रसैल के नाम से आईपीएल में गेंदबाज परेशान होने लगे हैं। इन दोनों ने पिछले मैच में ही दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। रसैल ने सिर्फ 12 गेंदों में 41 रन बनाए थे। कप्तान दिनेश कार्तिक का बल्ला भी अंत में टीम के लिए तेजी से रन बटोरता रहा है। गेंदबाजी में स्पिन तिकड़ी उसकी ताकत है। दो बार की विजेता की तेज गेंदबाजी थोड़ी कमजोर है। रसैल के अलावा टीम के पास टॉम कुरैन और मिशेल जॉनसन हैं। वहीं शिवम मावी जैसे युवा प्रतिभाशाली गेंदबाज।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-11 : Rajasthan Royals want to beat Kolkata Knight Riders in his home ground
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl-11, rajasthan royals, kolkata knight riders, home ground, sms, ipl 11, ipl 2018, indian premier league, dinesh karthik, ajinkya rahane, rajasthan vs kolkata, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved