• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

IPL-11 : धोनी के विकेट के बारे में मयंक ने कहा...अब ये है चाहत

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कठिन प्रतिस्पर्धी माहौल में खुद को साबित करने के बाद पंजाब के दाएं हाथ के युवा लेग स्पिनर मयंक मारकंडे अब अपने प्रदेश के लिए रणजी खेलना चाहते हैं। मयंक का मानना है कि दूसरे क्रिकेट खिलाडिय़ों की तरह उनका सपना भी देश के लिए खेलना है। वे इसके लिए खूब मेहनत करेंगे।

आईपीएल के 11वें संस्करण में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए अपनी लेग स्पिन से सबको परेशान करते हुए दिग्गजों की वाहवाहियां लूटने वाले मयंक पहली बार इस लीग में खेलते हुए आक्रमण का अहम हिस्सा बने। इस सीजन में मयंक मुंबई की खोज साबित हुए और अब वे अपने सपनों को आकार देने में लगे हुए हैं। मयंक ने आईएएनएस के साथ ईमेल इंटरव्यू में कहा, मैं वही करूंगा जो मेरे हाथ में है। मैं अपनी गेंदबाजी पर काम करूंगा।

अब मेरी ख्वाहिश प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कदम रखने की है और मैं अब अपने प्रदेश पंजाब की रणजी टीम में जगह बनाना चाहता हूं। जाहिर है, दूसरे तमाम क्रिकेटरों की तरह मेरा सपना भी देश के लिए खेलना है लेकिन पहले मैं रणजी की बाधा पार करना चाहूंगा क्योंकि मेरे लिए सीखने का यह शानदार मौका होगा। मुंबई ने सीजन के पहले मैच में ही मयंक को आईपीएल पदार्पण का मौका दिया।

दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मयंक पहली बार आईपीएल मैच खेल रहे थे और इस मैच में उन्होंने स्पिन के धुरंधर बल्लेबाज माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को अपना शिकार बनाया। अपने पहले मैच पर और धोनी जैसे खिलाड़ी का विकेट लेने पर मयंक ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ पहले मैच में ही पदार्पण करूंगा।

मेरे जैसे युवा खिलाड़ी के लिए मुंबई सपनों की टीम रही है। सीजन के पहले मैच वो भी चेन्नई के खिलाफ मुंबई के लिए खेलना मेरे लिए बड़ी बात थी। एक दिन पहले मुझे इस बारे में बताया गया था। मैं काफी उत्साहित था लेकिन घबराया हुआ भी था। टीम के सहयोगी स्टाफ ने मेरी मदद की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-11 : Mayank Markande reaction about MS Dhoni wicket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl-11, mayank markande, ms dhoni, ipl 11, ipl, ipl 2018, indian premier league, punjab, mumbai indians, chennai super kings, leg spinner mayank markande, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved