• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोहली का टेस्ट में ब्रैडमैन के बाद सबसे तेज 25 शतक, सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

पर्थ। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को एक और नया कारमाना किया है। ऑस्ट्रेलिया में जब टेस्ट सीरीज का आगाज हुआ तो पहले मैच (एडिलेड) में उनका आक्रामक रुख नहीं देखने को मिला लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में आखिरकार किंग कोहली अपनी उसी लय में वापस आ गए जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

मैच की पहली पारी में दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने 89 रन के अंदर भारत के तीन शीर्ष बल्लेबाजों को आउट कर दिया, तब वो विराट कोहली ही थे जो लगातार पिच पर जमे रहे और अपने उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ खेल को दिन के अंत तक ले गए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली 82 रन बना चुके थे और सबको इंतजार था रविवार की सुबह का जब कोहली फिर वो कमाल करके दिखाते जिसका सबको इंतजार रहता है। उनके बल्ले से एक और शतक।


सचिन के रेकॉर्ड के बराबर पहुंचे विराट कोहली-
यह ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका छठा टेस्ट शतक है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के सचिन तेंडुलकर के भारतीय रेकॉर्ड की बराबरी की। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में छह टेस्ट शतक लगाए हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर के नाम ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट शतक हैं। वहीं स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण चार शतक के साथ चौथे नंबर पर हैं।


सर डॉन ब्रैडमैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में विराट का सबसे तेज 25 शतक-
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक जड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया की धरती पर यह कोहली का छठा टेस्ट शतक है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के सर डॉन ब्रैडमैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक पूरे किए। ब्रैडमैन ने 70 साल पहले महज 68 पारियों में 25 शतक पूरे करने का कीर्तिमान रचा था। विराट ने 127 पारियों में अपने 25 शतक पूरे किए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-INDvAUS 2nd test, day 3 : Captain Virat Kohli scores his 25th test century
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indvaus 2nd test, day 3, captain virat kohli scores his 25th test century, india 207-4 in 802 overs, trail australia by 119 runs, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved