• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए उमेश और शमी की वापसी

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली पांच मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी हुई है। रविवार को पहले तीन वनडे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक अखिल भारतीय चयन समिति ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया है। उन्हें हाल ही श्रीलंका दौरे पर भी नहीं ले जाया गया था।

इसके अलावा, समिति ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेले जाने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपने पहले तीन वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई में, 21 सितम्बर को कोलकाता में और 24 सितम्बर को इंदौर में खेलेगी। इसके अलावा, इंडिया-ए टीम अपने दोनों टेस्ट मैच न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ विजयवाड़ा में खेलेगी।

पहला मैच 23 से 26 सितम्बर तक और दूसरा मैच 30 सितम्बर से तीन अक्टूबर तक खेला जाएगा। टीम के चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, बोर्ड की रोटेशन नीति के अनुरूप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैच के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन तथा जडेजा को आराम दिया गया है।

प्रसाद ने कहा कि श्रीलंका दौरे के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार था। इसमें अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया। इस कारण उन्हें इन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में भी शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian cricket team announced for odi series against Australia, Umesh Yadav and Mohammed Shami returns
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian cricket team, odi series, australia, umesh yadav, mohammed shami, umesh shami, virat kohli, india vs australia, ashwin, jadeja, sri lanka tour, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved