• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताई कुलदीप यादव की ये विशेषताएं

सिडनी। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वे बेहद कुशल गेंदबाज हैं और पहले की तुलना में अब ज्यादा बेहतर हुए हैं। कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अपने पहले मैच में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए 99 रन देकर पांच विकेट चटकाए हैं।

उनके इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में 300 रनों पर समेट दिया और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर कर दिया। भरत अरुण ने वर्षा बाधित चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कुलदीप काफी कुशल गेंदबाज हैं और उन्होंने इसे साबित भी कर दिखाया है। वनडे में वे बेहद सफल रहे हैं और संभवत: वे इसमें नंबर एक गेंदबाज हैं। विश्व में इस समय बहुत ही कम चाइनामैन गेंदबाज हैं।

इसके अलावा वे काफी अच्छी गुगली भी करते हैं। भारत ने पहली पारी में सात विकेट पर 622 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने फॉलोऑन खेलते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के छह रन बना लिए हैं। अरुण ने कहा कि कुलदीप जिस तरीके से क्रीज का इस्तेमाल करते हैं, वह उन्हें विशेष बनाता है। इंग्लैंड में जब वे खेले थे तो उनके लिए मैच अच्छा नहीं रहा था। लेकिन मुझे लगता है कि इस प्रदर्शन से उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian bowling coach Bharat Arun counts Kuldeep Yadav specialities
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian bowling coach bharat arun, kuldeep yadav, bharat arun kuldeep yadav, sydney, scg, fourth test, india vs australia, left arm spinner kuldeep yadav, भारतीय क्रिकेट टीम, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव, कुलदीप, ऑस्ट्रेलिया, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved