• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, भारत का सीरीज पर 4-1 से कब्जा, वनडे में फिर नंबर वन

नागपुर। गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा (125) की शतकीय पारी के दम पर भारत ने रविवार को विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ मेजबान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया। इस जीत के बाद भारतीय टीम एक बार फिर आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गई है। बेंगलुरू में खेले गए चौथे मैच में हार के बाद भारत ने पहला स्थान गंवा दिया था।

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 242 रनों पर ही सीमित कर दिया। मेजबानों को इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। रोहित के अलावा अंजिक्य रहाणे (61) के दम पर इस लक्ष्य को 42.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह के नाम दो विकेट रहे जबकि हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव को एक-एक सफलता मिली।

रोहित ने 109 गेंदों में 11 चौके और पांच छक्कों की मदद से तेजतर्रार पारी खेली और रहाणे के साथ पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत के लिए जीत की नींव इस साझेदारी ने रख दी थी। 74 गेंदों का सामना कर सात चौके मारने के बाद रहाणे, नाथन कल्टर नाइल की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। रोहित पर इसका असर नहीं पड़ा और वह अपना खेल खेलते रहे। रहाणे की कमी को कप्तान विराट कोहली ने पूरा किया और रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी कर आस्ट्रेलिया की हार और टीम का नंबर-1 स्थान सुनिश्चित कर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India vs Australia 5th ODI: Team India on the 7 wicket convincing victory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india vs australia, 5th odi, nagpur odi, rohit sharma, india and australia, nagpur, virat kohli, steven smith, david warner, hardik pandya, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved