• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की मेजबानी करेगा भारत

India to host South Africa for five T20Is in June, venues finalised - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारत पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो कि आईपीएल 2022 की समाप्ती होने के बाद जून में खेली जाएगी। बीसीसीआई ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि आईपीएल 26 मार्च से 29 मई तक मुंबई और पुणे में होगा और उसके 10 दिन बाद प्रोटियाज के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होगी।

बुधवार को बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के कार्यक्रम पर फैसला किया। सीरीज 9 से 19 जून तक होने की संभावना है। बैठक के दौरान, स्थानों को भी अंतिम रूप दिया गया और कटक, विशाखापट्टनम, दिल्ली, राजकोट और चेन्नई मैचों की मेजबानी करेगा। यह एक क्रिकबज रिपोर्ट में कहा गया है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बेंगलुरू और नागपुर को श्रृंखला में मैच मिलना था, लेकिन कटक और विशाखापट्टनम को इसके बजाय मैच आवंटित किए गए हैं, शायद इसलिए कि दोनों स्थान हाल ही में वेस्टइंडीज श्रृंखला के दौरान टी20 मैचों में चूक गए।

विशेष रूप से, बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल दो स्थानों अहमदाबाद और कोलकाता में छह मैचों का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य यात्रा और कोविड-19 के खतरे को कम करना था।

एपेक्स काउंसिल ने जून के आसपास देश में मौसम की स्थिति को भी ध्यान में रखा है और बोर्ड प्रबंधकों द्वारा एकत्र की गई जानकारी (बैठक से पहले रखी गई) के अनुसार, कटक में पहले मैच के दौरान थोड़ी बारिश की संभावना जताई गई।

विशाखापट्टनम में दूसरे मैच के लिए, बारिश की संभावना कम है, जबकि अन्य तीन स्थानों दिल्ली, राजकोट और चेन्नई में मैच के दौरान स्थिति गर्म होने की उम्मीद है।

साउथ अफ्रीका श्रृंखला के बाद, टीम इंडिया एक अधूरा टेस्ट और छह सफेद गेंद वाले मैचों के लिए इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India to host South Africa for five T20Is in June, venues finalised
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india to host south africa for five t20is in june, venues finalised, india vs south africa, ind vs sa, bcci, june, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved