• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 8

पड़ोसी के खिलाफ विश्व कप में अजेय बना हुआ है भारत

नई दिल्ली। भारत ने अपने पड़ोसी और क्रिकेट के मैदान में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मुकाबलों में अजेय क्रम बकरार रखा है। भारत ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के बहुप्रतिक्षित मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराते हुए लगातार सातवीं जीत दर्ज की।

भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप जीता था जबकि पाकिस्तान ने 1992 में यह खिताब जीता था। भारत और पाकिस्तान के बीच 1975, 1979, 1983, 1987 में कोई मुकाबला नहीं हुआ था। पहली बार दोनों टीमें 1992 में भिड़ी थीं और भारत ने अपने पड़ोसी के खिलाफ जीत का जो सिलसिला शुरू किया था, वह आज तक कायम है। अब यह सिलसिला सात मैचों तक पहुंच गया है।

इसके साथ ही भारत ने 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली शर्मनाक हार का भी हिसाब बराबर कर लिया है। पाकिस्तान ने बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए भारत को घुटने टेकने और 180 रनों की हार पर मजबूर किया था। वह मैच जून में ही लंदन के द ओवल मैदान पर खेला गया था।

पाकिस्तान पर विश्व कप मुकाबलों में भारत की जीत का ब्यौरा :


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India romp to 89 run win over Pakistan in WC clash
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, pakistan, world cup 2019, rohit sharma, virat kohle, sachin tendulkar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved