• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकता है भारत

India could tour Sri Lanka for limited-over series in July - Cricket News in Hindi

कोलकाता| भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इसकी जानकारी दी है। आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार, भारत को इस जुलाई में श्रीलंका में तीन टी 20 मैच खेलने हैं। भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था।

20 सदस्यीय भारतीय टीम जून की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। भारत को इंग्लैंड के साथ अगस्त में टेस्ट सीरीज खेलना है और ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारत अपनी बेस्ट टीम भेजेगा।

उधर श्रीलंका को भी 23 जून से चार जुलाई तक इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। ऐसे में उसका भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए विंडो निकालते हुए देखना दिलचस्प होगा।

गांगुली से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या भारत का इंग्लैंड के साथ सीरीज और इंग्लैंड में ही आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन संभव है, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, 'नहीं'।

उन्होंने कहा, " भारत को तीन वनडे और पांच टी 20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। 14 दिन के क्वारंटीन जैसे बहुत से संगठनात्मक खतरे हैं। यह आईपीएल भारत में नहीं हो सकता है। यह कहना जल्दबाजी होगी कि आईपीएल को पूरा करने के लिए एक विंडो पा सकते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India could tour Sri Lanka for limited-over series in July
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, tour, sri lanka, limited-over, series, july, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved