• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के नागपुर टेस्ट की तैयारी शुरू की

India begin preparations for Nagpur Test of Border-Gavaskar Trophy series - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली | सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टेस्ट टीम ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुरू हो रहे पहले टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी। बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नेट्स में बल्लेबाजी अभ्यास करने वाले पहले खिलाड़ियों में शामिल थे।

रवींद्र जडेजा, जिन्हें तमिलनाडु के खिलाफ सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के बाद श्रृंखला में शामिल होने के लिए फिट माना गया था, को भी अभ्यास करते हुए देखा गया।

बीसीसीआई के सोशल मीडिया अकाउंट्स के कैप्शन में कहा गया है, "टीम इंडिया ने नागपुर में पहले टेस्ट से पहले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है।"

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में बेंगलुरू के बाहरी इलाके अलूर में केएससीए क्रिकेट ग्राउंड में प्रशिक्षण ले रहा है, जहां वे गुरुवार से अभ्यास कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया और भारत, वर्तमान में एमआरएफ आईसीसी मेन्स टेस्ट टीम रैंकिंग और चल रहे आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 चक्र दोनों में क्रमश: नंबर एक और दो स्थान पर हैं। साथ ही दोनों टीमें अभी चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलेंगी।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी फिलहाल भारत के पास है, जिसने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन श्रृंखलाएं जीती हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 14 टेस्ट श्रृंखलाओं में मेजबानी की है और 8-4 की बढ़त हासिल की है, जिसमें से दो श्रृंखलाएं ड्रा रही हैं।

इनमें से आठ टेस्ट सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत में खेली गई हैं, जिसमें मेजबान टीम ने उस समय 7-1 सीरीज की बढ़त हासिल की थी और 25 टेस्ट में 16-5 जीत-हार का अनुपात था, जबकि ऑस्ट्रेलिया आखिरी बार 2004 में भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India begin preparations for Nagpur Test of Border-Gavaskar Trophy series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: border-gavaskartrophy, nagpur, delhi, rohit sharma, cheteshwar pujara, virat kohli, kl rahul, board of control for cricket india bcci, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved