• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला टेस्ट : भारत 31 रन से जीता, एडिलेड में 15 साल बाद मिली जीत

एडिलेड। भारतीय क्रिकेट टीम ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 31 रनों से जीत हासिल की। एडिलेड ओवल मैदान पर भारत को 15 साल बाद टेस्ट मैच में जीत मिली है। इससे पहले, 2003 में इस मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच में जीत हासिल हुई थी। इस जीत के आधार पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। चेतेश्वर पुजारा मैन ऑफ द मैच चुने गए।

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया था। अपने निचले क्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम लगभग लक्ष्य के करीब पहुंच गई थी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उसे इस लक्ष्य को हासिल नहीं करने दिया। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को 291 रनों पर समेट दिया और टीम को 31 रनों से जीत दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन सोमवार को भोजनकाल तक छह विकेट के नुकसान पर 186 रन बना लिए थे। इसके बाद दूसरे सत्र में कप्तान टिम पेन (41) और कमिंस (28) ने 31 रन जोडक़र टीम को 187 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने पेन को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। ऑस्ट्रेलिया को उसके निचले क्रम के बल्लेबाज संभालने की कोशिश कर रहे थे।

इसी क्रम में पेन के आउट होने के बाद कमिंस का साथ देने आए स्टार्क (28) ने आठवें विकेट के लिए 41 रन जोड़े और टीम को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद शमी ने यहां टीम को बड़ा झटका दिया। शमी ने स्टार्क को 228 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई। वे विकेट के पीछे खड़े पंत के हाथों लपके गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India beat Australia by 31 runs in first test, get win in adelaide after 15 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, australia, first test, adelaide, 15 years, india vs australia, virat kohli, tim paine, mohammed shami, cheteshwar pujara, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved