• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'ICC प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए भारत के ऑलराउंडर अक्षर पटेल नामित

India all-rounder Axar Patel among three nominees for ICC Player of the Month - Cricket News in Hindi

दुबई । भारत के बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल को सितंबर के महीने में प्रभावशाली और किफायती गेंदबाजी प्रदर्शन की एक श्रृंखला के बाद आईसीसी मेन्स प्लेयर आफ द मंथ पुरस्कार के लिए तीन नामांकित खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया गया है। पटेल के अलावा, आस्ट्रेलिया के आलराउंडर कैमरन ग्रीन और पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी सम्मान के लिए नामित किया गया है।

भारत के गेंदबाजी आक्रमण में एक प्रमुख खिलाड़ी पटेल ने प्लेयर आफ द मंथ पुरस्कारों के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित करने के लिए सितंबर का एक शानदार आनंद लिया। जब से बाएं हाथ के सीनियर स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने की चोट और बाद की सर्जरी के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे, पटेल ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टी20 श्रृंखला के दौरान शानदार प्रदर्शन से उनकी कमी को पूरा किया है।

11.44 की औसत से कुल नौ विकेट लेते हुए और केवल 5.72 की शानदार इकॉनमी दर के साथ, उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में विशेष रूप से शानदार प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने मोहाली में 3/17 विकेट लिए। हालांकि आस्ट्रेलिया ने 209 का पीछा किया। फिर अगले मैच में उन्होंने 2/13 विकेट चटकाए, जिससे भारत को नागपुर में जीत के साथ सीरीज को 1-1 से बराबरी करने का मौका मिला।

हैदराबाद में श्रृंखला के निर्णायक में, पटेल ने मैथ्यू वेड को आउट कर कुल 3/33 के आंकड़े हासिल करने से पहले आरोन फिंच और जोश इंगलिस के विकेटों के साथ दो महत्वपूर्ण साझेदारियों को तोड़ा और प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार लिया।

श्रृंखला में 6.3 की इकॉनोमी दर से, अक्षर का सफर आठ विकेट लेकर समाप्त हुआ, जहां श्रृंखला में अगले सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी ने केवल तीन विकेट लिए। उन्होंने तिरुवनंतपुरम में पहले टी20 में चार ओवरों में सिर्फ 16 रन देकर अपना अच्छा फॉर्म जारी रखा, जिससे खेल के छोटे प्रारूप में भारत के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में उनकी महत्वपूर्ण गेंदबाजी को सराहा गया।

सितंबर के दौरान कई बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद आस्ट्रेलिया के ग्रीन को मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए अपना पहला नामांकन मिला।

आस्ट्रेलिया के लिए तीन एकदिवसीय मैचों में से पहले में न्यूजीलैंड पर रोमांचक रूप से दो विकेट से जीत हासिल करने के लिए नाबाद 89 रन बनाने के बाद, अंतत: चैपल-हैडली ट्रॉफी जीतने के साथ उन्होंने फिर से भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में ध्यान खींचा।

30 गेंदों में 61 रनों की रोमांचक पारी ने आस्ट्रेलिया के लिए टी20 ओपनर के रूप में पहली बार मोहाली में पहला मैच जीतने में उनकी टीम की मदद की, और श्रृंखला जीतने में नाकाम रहने के बावजूद, ग्रीन ने अपनी टीम के लिए 39.33 का औसत के साथ 118 रनों के साथ रन स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसमें हैदराबाद में श्रृंखला के निर्णायक मैच में एक और अर्धशतक शामिल है।

रिजवान बल्लेबाजों के लिए टी20 प्लेयर रैंकिंग में सबसे ऊपर है और पूरे सितंबर में उनके फॉर्म ने यह स्पष्ट करने में मदद की है कि वह सूची में सबसे ऊपर क्यों हैं। उन्होंने अपनी टीम के एशिया कप अभियान के बाद के चरणों में तीन अर्धशतक दर्ज किए, जिसने उन्हें इंग्लैंड की टीम के खिलाफ बाद की टी20 श्रृंखला में अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। उन्होंने दूसरे टी 20 में नाबाद 88 रन बनाये। रिजवान ने अपने 10 टी20 मुकाबलों में 69.12 के औसत से 553 रन बनाये हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India all-rounder Axar Patel among three nominees for ICC Player of the Month
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: axar patel, all-rounder axar patel, icc player of the month, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved