• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तीसरे वनडे में बारिश से बाधा, डकवर्थ लुईस पद्धति के अनुसार न्यूजीलैंड 50 रन से आगे

IND v NZ: Washington Sundar 51 carries India to a modest 219 against New Zealand - Cricket News in Hindi

क्राइस्चर्च । फिन एलन और डेवोन कॉनवे के बीच 97 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई, जिससे न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरूआत की। तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एलन को आउट कर साझेदारी को तोड़ दिया, लेकिन बुधवार को हेगले ओवल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और अंतिम वनडे मैच में बारिश के कारण जल्द ही खेल रोक दिया गया।

वर्तमान में, न्यूजीलैंड 18 ओवर में 104/1 पर है। डीएलएस पद्धति के अनुसार स्पष्ट रूप से 50 रन से आगे है। लेकिन पूरा मैच होने के लिए दूसरी पारी में 20 ओवर पूरे करने होते हैं। अगर मैच धुल भी जाता है, तो न्यूजीलैंड 1-0 से आगे होने के कारण सीरीज अपने नाम कर लेगा।

220 रनों का पीछा करने में, एलन और कॉनवे ने सावधानी से शुरूआत की। पहले आठ ओवरों में दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह ने केवल 34 रन जोड़कर उन्हें रोक कर रखा। हालांकि, एलन अधिक आक्रामक रूप से बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं, कॉनवे को रन बनाने में थोड़ा समय लगा।

कॉनवे ने 10वें ओवर में चाहर की गेंद पर चार चौके जड़कर अकेले दम पर बढ़त बना ली। एलन ने अगले ओवर में उमरान मलिक की गति का उपयोग करते हुए बैक-टू-बैक बाउंड्री मारी।

एलन ने अपना अर्धशतक तब बनाया, जब उन्होंने वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर लॉन्ग आफ पर छक्का जड़ा। 17वें ओवर में मलिक को फाइन लेग के माध्यम से पुल करने के बाद, एलन (57) ने बड़े शॉट की कोशिश में अपना विकेट खो बैठे, जिससे 97 रन की शुरूआती साझेदारी समाप्त हो गई।

कॉनवे ने तब अर्शदीप को डीप मिड-विकेट के माध्यम से चौका लगाया। इसके बाद ही बारिश ने मैच में खलल डाल दिया। इस समय तक न्यूजीलैंड का स्कोर 18 ओवर में 104/1 रन है।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। टीम ने आठवें ओवर में बल्लेबाज शुभमन गिल (13) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। इस दौरान कप्तान शिखर धवन क्रीज पर मौजूद थे। गिल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला। हालांकि, कीवी टीम के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और धवन (28) को वापस पवेलियन भेज दिया। शुरूआती दो विकेट गेंदबाज एडम मिल्ने ने झटके।

टीम में श्रेयस अय्यर और बल्लेबाज सुंदर के अलावा कोई भी अन्य खिलाड़ी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिका और जल्दी अपना विकेट गंवाकर पवेलियन की ओर वापसी की। वहीं, अय्यर एक रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 49 रन पर गेंदबाज लॉकी फग्र्युसन की गेंद पर कॉनवे को कैच थमा बैठे।

हालांकि, मध्यक्रम के बल्लेबाज सुंदर ने पारी को सहजता से संभाला और साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया। सुंदर ने 64 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली और गेंदबाज टिम साउदी के ओवर में लाथम को कैच थमा बैठे। अन्य बल्लेबाजों ने इक्का-दुक्का रन बनाए। भारत ने 47.3 ओवर में दस विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए और कीवी टीम को जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य दिया।

गेंदबाज एडम मिल्ने और डेरिल मिशेल ने 3-3 विकेट झटके। वहीं, टिम साउदी ने 2 विकेट झटके और लॉकी फग्र्युसन, मिशेल सेंटनर ने 1-1 विकेट झटका।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IND v NZ: Washington Sundar 51 carries India to a modest 219 against New Zealand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ind v nz, washington sundar, india vs new zealand, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved