• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत सीरीज पर करना चाहेगा कब्जा

IND v NZ: Hosts look to seal the series in Ranchi - Cricket News in Hindi

रांची । टी20 सीरीज के पहले मैच में बुधवार को यहां जयपुर में एक रोमांचक मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज की। अब भारतीय टीम जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में आज न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। जयपुर में मेजबान टीम पहले मैच से कई अच्छी चीजें ले सकती है। जैसे, शर्मा के स्ट्रोक से भरे 48 रन, रविचंद्रन अश्विन के दो महत्वपूर्ण विकेट के अलावा, सूर्यकुमार यादव ने 40 गेंदों पर 62 रन बनाकर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के अवसर का भरपूर फायदा उठाया। साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने अपने चार ओवरों में 24 रन देकर दो विकेट लिए।

भारत को पिछले मैच में अंतिम चार ओवरों में 23 रनों की जरूरत थी, जिससे भारत के जल्द जीतने की उम्मीद की जा सकती थी। लेकिन कप्तान टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फग्र्यूसन की न्यूजीलैंड की तेज तिकड़ी ने 17वें, 18वें और 19वें ओवर में सिर्फ 13 रन देकर अंतिम ओवर में मैच को रोमांचक बना दिया। क्योंकि 20वें ओवर में भारत को जीतने के लिए 6 रनों की आवश्यकता थी।

इसके बाद, डेरिल मिशेल के आखिरी ओवर में ऋषभ पंत ने दो गेंद शेष रहते चौका मारकर टीम को जीत दिलाई।

हालांकि मार्टिन गुप्टिल (42 गेंदों में 70 रन) और मार्क चैपमैन (50 गेंदों में 63 रन) की शानदार पारी के अलावा न्यूजीलैंड अपने तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश होगा। लेकिन उन्हें एहसास है कि मध्य क्रम के बल्लेबाजों को रन बनाने की जरूरत है।

गुप्टिल और चैपमैन की 109 रन की साझेदारी के बाद बाकी बल्लेबाज अंतिम पांच ओवरों में तेज गति से रन नहीं बना सके। इसके कारण उनसे आखिर में 15-20 रन कम बने, जो उनसे उम्मीद नहीं थी। कीवी टीम यह भी चाहेगी कि पावर-प्ले में उसके गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करें।

दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। क्योंकि पारी के अंतिम ओवर में मिशेल सेंटनर के शॉट मारने के बाद गेंद रोकते समय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के हाथ में चोट लग गई थी, जिससे अभी यह पता नहीं चल पाया है कि सिराज शुक्रवार के मैच के लिए उपलब्ध है या नहीं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-


भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड की टीम: टिम साउथी (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, लॉकी फग्र्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सेफर्ट और ईश सोढ़ी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IND v NZ: Hosts look to seal the series in Ranchi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ind v nz, hosts look to seal the series in ranchi, t20 series, ranchi, team india, india vs new zealand, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved