• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहला टेस्ट : चौथे दिन का खेल खत्म, दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर 4/1, जीतने के लिए 280 रनों की जरूरत

IND v NZ: Ashwin removes Young as India finish day four on a high - Cricket News in Hindi

कानपुर । रविचंद्रन अश्विन ने नई गेंद से सलामी बल्लेबाज विल यंग का आसानी से विकेट ले लिया, इसके साथ ही, न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल खत्म होने तक चार ओवर में 4/1 रन बना लिए। अब मैच में सिर्फ एक दिन का समय रह गया है। न्यूजीलैंड को जीतने के लिए 280 रनों की जरूरत है तो वहीं, भारत को जीत के लिए नौ विकेट लेने होंगे। भारत एक समय पर 51/5 होने के बाद 81 ओवरों में 234/7 पर पारी घोषित कर दी। इसके बाद, न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत खराब की, क्योंकि अश्विन ने यंग को जल्द ही पवेलियन भेज दिया। इसी के साथ, अश्विन ने हरभजन सिंह के 417 टेस्ट विकेटों की बराबरी कर ली।

इससे पहले, मैच में भारत के लिए अश्विन ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, बल्ले से उन्होंने टीम के लिए कुछ रन जोड़े।

उनके आउट होते ही, रिद्धिमान साहा ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी की। इसके बाद, लंच से ठीक पहले अय्यर ने 65 रन बनाकर साउदी की गेंद पर आउट हो गए।

साहा (61) ने गर्दन की समस्या से जूझते हुए अपना छठा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान, अक्षर पटेल ने उनका साथ दिया। इस तरह भारत को छठे, सातवें और आठवें विकेट के लिए पचास से अधिक की रनों की साझेदारी से काफी फायदा हुआ।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 345 (श्रेयस अय्यर 105, टिम साउथी 5/69) और 81 ओवर में 234/7 पारी घोषित (श्रेयस अय्यर 65, रिद्धिमान साहा 61 नाबाद, काइल जैमीसन 3/40, टिम साउदी 3/75) बनाम न्यूजीलैंड 142.3 ओवर में 296 (टॉम लाथम 95, अक्षर पटेल 5/62) और चार ओवर में 4/1 (टॉम लैथम 2, आर अश्विन 1/3) कीवियों को जीतने के लिए 280 रनों की जरूरत। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IND v NZ: Ashwin removes Young as India finish day four on a high
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ind v nz, r ashwin, ashwin removes young as india finish day four on a high, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved