• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रोहित, कोहली की वापसी,भारत बांग्लादेश की चुनौती के लिए तैयार

IND v BAN: Rohit, Kohli return as India brace themselves for Bangladesh challenge in ODIs - Cricket News in Hindi

ढाका । वर्ष 2021 और 2022 में लगातार टी20 विश्व कप के आयोजन के चलते एकदिवसीय क्रिकेट पर कम ही ध्यान जा पा रहा था लेकिन 2023 वनडे विश्व कप में 12 महीने से भी कम का समय शेष रहते इस फॉर्मेट को टीमों और प्रशंसकों की निगाहों में महžव मिलने लगा है।

भारत की युवा टीम के न्यूजीलैंड दौरे में जाने और सीरीज का एकमात्र मैच गंवाने, क्योंकि अगले दो मैच बारिश के कारण धुल गए थे, के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल की वापसी से भारत रविवार को होने वाले सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश की चुनौती के लिए तैयार है जो शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से रोहित, शिखर धवन और कोहली शीर्ष तीन बल्लेबाजों के रूप में एकत्र होंगे। 2019 विश्व कप के बाद इस त्रिमूर्ति ने एक साथ मिलकर केवल 12 वनडे ही खेले हैं।

यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित और धवन की ओपनिंग जोड़ी टीम को पहले 10 ओवरों में तेज शुरूआत दे पाती है या नहीं और कोहली अपनी टी20 फॉर्म को वनडे में बरकरार रख पाते हैं या नहीं।

इस मुकाबले में सारा ध्यान भारत के मध्य क्रम पर लगा रहेगा खास तौर पर चौथे, पांचवें और छठे नंबर पर।

राहुल ने खुद को अपने शानदार प्रदर्शन से मध्य क्रम में स्थापित किया है और श्रेयस अय्यर को जितने भी मौके मिले हैं उन्होंने खुद को साबित किया है।

ऋषभ पंत मध्य क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में एक अच्छा विकल्प देते हैं लेकिन उनके कट्टर समर्थक भी उनके बल्ले से बांग्लादेश के खिलाफ रन निकलते देखना चाहेंगे क्योंकि ईशान किशन और संजू सैमसन (जो इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं) उन्हें चुनौती दे रहे हैं।

जहां तक गेंदबाजी की बात है अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर स्पिन जोड़ी के लिए प्रबल दावेदार हैं। तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक दावेदार हैं। मलिक को चोटिल मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत वनडे सीरीज में कैसा गेंदबाजी विकल्प चुनता है।

दूसरी तरफ बांग्लादेश के नियमित कप्तान तमीम इकबाल और तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद चोटों के कारण इस सीरीह से बाहर हैं। कार्यवाहक कप्तान लिटन दास को अपने उपलब्ध संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल करना होगा।

लिटन चाहेंगे कि सीनियर खिलाड़ी शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह अपने स्तर के अनुरूप खेलें और बाकी खिलाड़ी उनके आसपास अपनी भूमिका निभाएं।

भारत बांग्लादेश में सीरीज जीतने की उम्मीद करेगा जो अक्टूबर 2016 के बाद से नहीं हो पायी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IND v BAN: Rohit, Kohli return as India brace themselves for Bangladesh challenge in ODIs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ind v ban, rohit sharma, virat kohli, rohit, kohli return as india brace themselves for bangladesh challenge in odis, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved