• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल 2024 - शिमरोन की शानदार गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 3 विकेट से हराया

IIPL 2024 - Shimron brilliant bowling helped Rajasthan Royals beat Punjab Kings by 3 wickets - Cricket News in Hindi

मुल्लांपुर,। यहां के महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल 2024 के मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए मुश्किल समय में शिमरोन हेटमायर ने 10 गेंदों में नाबाद 27 रनों की शानदार पारी खेली। कम स्‍कोर वाले रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर बनी रही।


पीबीकेएस को 20 ओवरों में 147/8 पर सीमित करने के बाद आरआर टीम तब मुश्किल में पड़ गई, जब रियान पराग के गिरने के बाद हेटमायर आए और ध्रुव जुरेल को भी आउट होते देखा। बढ़ते दबाव में हेटमायर ने एक गेंद शेष रहते आरआर को लाइन पर लाने के लिए विजयी चौका सहित तीन छक्के लगाए।
दोनों टीमों के बीच आखिरी ओवर के एक और मुकाबले में आरआर को करीबी जीत दिलाने में रोवमैन पॉवेल ने भी पांच गेंदों में महत्वपूर्ण 11 रन बनाकर उनकी मदद की।
148 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए टी20 में पहली बार सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे तनुश कोटियन ने अर्शदीप सिंह की गेंद पर बैकवर्ड पॉइंट पर कट लगाकर शानदार शुरुआत की और तेज गेंदबाज की गेंद पर एक और चौका लगाया। दूसरे छोर से यशस्वी जयसवाल ने अपने फ्लिक को सही समय पर चलाया और दो चौके लेने के लिए अच्छी ड्राइव की।
हालांकि कोटियन को कैगिसो रबाडा को मिड-ऑन पर चार रन के लिए आउट करने के बावजूद आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा, लेकिन जयसवाल ने सैम कुरेन की गेंद को काट दिया और मिसफील्ड के कारण उन्हें दो चौके लेने में भी मदद मिली। आरआर ने पहली बार आईपीएल 2024 के पावर-प्ले में एक भी विकेट नहीं खोया।संजू सैमसन ने लिविंगस्टोन की गेंदों पर छक्के और चौके लगाकर आरआर के लक्ष्य का पीछा करने में सकारात्मक भूमिका निभाई। रबाडा को वापस लाने के लिए पीबीकेएस की चाल जसीवाल के रूप में काम कर गई, जो बढ़ती डिलीवरी पर अपर-कट था, लेकिन थर्ड मैन ने उसे पकड़ लिया और अपने अगले ओवर में सैमसन को एलबीडब्ल्यू कर दिया।अर्शदीप ने पीबीकेएस को आगे कर दिया, जब उन्होंने पराग को टॉप-एज पर डीप में कैच कराया, उसके बाद हर्षल पटेल ने ज्यूरेल को डीप मिड-विकेट से दौड़ते हुए शशांक सिंह के हाथों कैच कराकर शानदार कैच लपका। जब 14 गेंदों पर 30 रनों की जरूरत थी, तब हेटमायर ने हर्षल को चार रन के लिए और बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर छह रन के लिए पुल करके लक्ष्य का पीछा करने में जान फूंक दी, तब 18वें ओवर में 14 रन बने।पॉवेल ने कुरेन की गेंद पर बैक-टू-बैक ड्राइव लगाई। इससे पहले कि तेज गेंदबाज ने उन्हें बाउंस आउट किया, जिन्होंने 19वें ओवर में केशव महाराज को लॉन्ग-ऑन पर आउट किया। अंतिम ओवर में जब दस रनों की जरूरत थी, अर्शदीप ने बैक-टू-बैक वाइड यॉर्कर फेंके। इससे पहले हेटमायर ने लॉन्ग-ऑन कुशन पर सीधा छक्का जड़ दिया। लॉन्ग-ऑन के लिए ब्रेस के बाद हेटमायर ने फाइन लेग के ऊपर से हाई फुल टॉस को छह रन के लिए रोककर आरआर के लिए जीत सुनिश्चित की।संक्षिप्त स्कोर :पंजाब किंग्स 20 ओवर में 147/8 (आशुतोष शर्मा 31, जितेश शर्मा 29, केशव महाराज 2-23, अवेश खान 2-34) राजस्थान रॉयल्स से 19.5 ओवर में 152/7 से हार गए (यशस्वी जयसवाल 39, शिमरोन हेटमायर 27 नाबाद; कैगिसो रबाडा 2-18, सैम कुरेन 2-25) तीन विकेट से।--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IIPL 2024 - Shimron brilliant bowling helped Rajasthan Royals beat Punjab Kings by 3 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2024, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved