• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत व पाकिस्तान में खिलाडिय़ों का संघ नहीं होने से ICC चिंतित

कोलकाता। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और पाकिस्तान में खिलाडिय़ों का संघ नहीं होने पर अपनी चिंता जताई है। आईसीसी ने यहां पांच दिवसीय बैठक के पहले दिन रविवार को इस पर चर्चा की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन फेडरेशन (फीका) के एक अधिकारी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान में प्लेयर्स एसोसिएशन नहीं है जो कि मान्यता प्राप्त हो। लोढ़ा समिति में इसके बारे में पहले ही जिक्र किया जा चुका है।

निश्चित रूप से यह एक बहुत बड़ी चिंता है। लोढ़ा समिति की सिफारिशों में क्रिकेट खिलाडिय़ों के संघ (सीपीए) के गठन की भी एक सिफारिश है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने क्रिकेट खिलाडिय़ों के संघ का गठन करने को लेकर एक कार्यकारी समूह गठित करने का फैसला किया है।

इस समूह में पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशु़मान गायकवाड, भरत रेड़्डी और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। आईसीसी बैठक में विश्व कप में और अधिक एसोसिएट टीमों को समायोजित करने के मुद्दे पर भी चर्चा करेगी। आईसीसी ने 2015 में विश्व के लिए टीमों की संख्या को 14 से 10 कर दिया था जिसका मतलब क्वालीफायर्स में केवल दो ही स्थान खाली थे, जिसे वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने हासिल कर लिया। टीमों की संख्या पर आईसीसी के फैसले की आलोचना हुई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ICC worried for absence of associations of india and pakistan cricketers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc, associations, india, pakistan cricketers, bcci, cpa, coa, kapil dev, diana edulji, west indies, afghanistan, mithali raj, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved