• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICC के सर्वे में खुलासा, क्रिकेट के 1 अरब से ज्यादा फैंस, इतने को T20 पसंद

दुबई। दुनियाभर में क्रिकेट के एक अरब से अधिक फैन हैं और इनमें से 92 फीसदी इसके सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट टी20 को पसंद करते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा कराए गए एक वैश्विक सर्वेक्षण में इसका खुलासा हुआ है। आईसीसी के इस सर्वे के मुताबिक एक तरफ जहां दुनियाभर में क्रिकेट के एक अरब से अधिक फैन हैं, वहीं इनमें से 90 फीसदी भारतीय उपमहाद्वीप (भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका) से आते हैं।

आईसीसी ने यह सर्वे यह पता लगाने के लिए कराया है कि क्रिकेट का विकास किस तरह से हो रहा है। इसके माध्यम से आईसीसी को इस खेल के वैश्विक विकास के लिए आगे की रणनीति पर काम करने में मदद मिलेगी। सर्वे 12 सदस्य देशों के अलावा चीन और अमेरिका में भी किया गया है। इसके अनुसार क्रिकेट को चाहने वाले फैंस 16 से 69 साल की आयु वर्ग के हैं और दुनियाभर में क्रिकेट को चाहने वालों की औसत उम्र 34 साल है।

क्रिकेट की शीर्ष संस्था की ओर से कराए गए इस सर्वे से पता चला है कि टी20 के बाद करीब 88 प्रतिशत लोगों की वनडे में रूचि है। वहीं करीब 87 प्रतिशत लोगों का यह मानना है कि टी20 प्रारूप को ओलंपिक खेलों में शामिल किया जाना चाहिए। 95 प्रतिशत लोग अभी भी 50 ओवर के विश्व कप और टी20 विश्व कप को पसंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ICC survey reveals, more than 1 billion fans of cricket, 92 percent like t20
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc, survey, 1 billion fans, cricket, 92 percent, t20 cricket, international cricket council, indian sub continent, olympic, icc survey, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved