• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ICC ने कोहली को टेस्ट-वनडे टीम का कप्तान चुना, इन 4 भारतीयों को भी मिली जगह

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को साल 2019 की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान नियुक्त किया है। कोहली को पिछले साल भी टेस्ट और वनडे टीम का खिलाड़ी चुना गया था। आईसीसी ने इस साल कोहली को टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान चुने जाने के अलावा उन्हें स्प्रिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड से भी सम्मानित किया है। भारतीय कप्तान ने द ओवल मैदान पर स्टीवन स्मिथ पर दर्शकों द्वारा की जा रही छींटाकशी का विरोध किया था और दर्शकों से स्मिथ का सम्मान करने की बात कही थी।

कोहली ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि कई वर्षों तक गलत चीजों के लिए सबकी नजरों में रहने के बावजूद इसे (पुरस्कार) पाकर मैं हैरान हूं। यह सौहाद्र्र का एक हिस्सा है, जोकि खिलाडिय़ों में अवश्य होता है। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता है कि एक व्यक्ति जो ऐसी स्थिति से बाहर आ रहा है, उसका फायदा उठाने की जरूरत है। आप मैदान पर छींटाकशी कर सकते हैं, प्रतिबंध लग सकता है।

आप ऐसी चीजें कहना चाहते हैं, जिससे कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को हराना चाहते हैं। लेकिन मजाक उड़ाना, यह कुछ ऐसा है जोकि किसी भी खेल भावना में नहीं है और मैं इसका समर्थन नहीं करता। उन्होंने कहा कि हम सभी को इसके प्रति जिम्मेदारी लेने की जरूरत है। विपक्ष को धमकाएं, कोशिश करें और लेकिन ऊपरी तौर पर। वह कुछ ऐसा होना चाहिए जो किसी को भावनात्मक रूप से आहत नहीं कर रहा हो।

ऐसी चीजें किसी भी स्तर पर स्वीकार्य नहीं है और लोगों को इससे सतर्क रहना चाहिए। आईसीसी ने अपनी टेस्ट टीम में भारत के उभरते बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को भी शामिल किया है। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने दुनिया के नंबर-1 वनडे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को किसी भी टीम में शामिल नहीं किया है। मयंक ने भारत के लिए अब तक नौ टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने तीन शतक और इतने ही अर्धशतक की मदद से 872 रन बनाए हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ICC Awards : Virat Kohli named captain of ODI and Test teams of the year, know...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc awards, virat kohli, captain of odi and test teams of the year, odi, test, captain virat kohli, rohit sharma, jasprit bumrah, mohammed shami, mayank agarwal, kuldeep yadav, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved