• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बॉल टेम्परिंग का दोषी पाए जाने पर अब लगेगा इतने मैच का बैन

डबलिन। हाल के दिनों में बढ़ रही बॉल टेम्परिंग की घटनाओं को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसके दोषियों पर अब छह टेस्ट या 12 वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, आईसीसी ने यहां अपनी वार्षिक बैठक के दौरान यह फैसला लिया है।

बैठक में इसके लिए आचार संहिता में भी बदलाव किया गया है। नए नियम के मुताबिक लेवल-2 के अपराध को अपग्रेड कर अब लेवल-3 का अपराध कर दिया गया है। पहले आठ निलंबन अंक मिलने पर खिलाड़ी पर चार टेस्ट या आठ वनडे मैचों का प्रतिबंध लगाया जाता था।

लेकिन अब इसे बढ़ाकर 12 निलंबन अंक कर दिया गया है, जिसके तहत अब खिलाड़ी पर छह टेस्ट या 12 वनडे मैचों का बैन लगाया जाएगा। मार्च में दक्षिण अफ्रीका में स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बेनक्राफ्ट को बॉल टेम्परिंग का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी को लेवल-3 अपराध की सजा को और कठोर बनाने पर मजबूर होना पड़ा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ICC approves harsher penalties for ball tampering, will face ban of...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc, harsher penalties, ball tampering, ban, steven smith, david warner, cameron bancroft, dinesh chandimal, cricket australia, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved