• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ICC का 4 दिनी टेस्ट विचार: शास्त्री व कोहली के साथ जाएगा BCCI

ICC 4-day Test Idea: BCCI to go with Shastri and Kohli - Cricket News in Hindi

दिल्ली। आईसीसी की क्रिकेट समिति 4 दिन के टेस्ट मैच को लेकर चर्चा करेगी, लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि बीसीसीआई इस पर राजी नहीं होगा, क्योंकि भारतीय बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के साथ जाने का फैसला किया है और ये दोनों 4 दिन के टेस्ट मैच का विरोध कर चुके हैं।

कोच और कप्तान साफ तौर पर कह चुके हैं कि वे टेस्ट क्रिकेट के पारंपरिक परिवेश को बनाए रखने के पक्ष में हैं और नहीं चाहते कि इसे 5 दिन से घटाकर 4 दिन का किया जाए और यह अपनी चमक खो बैठे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि बीसीसीआई 12 जनवरी को मुंबई में होने वाले बोर्ड के अवार्ड समारोह के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इस पर चर्चा जरूर करेगा, लेकिन बोर्ड साफ तौर पर कप्तान और कोच के समर्थन में है।

अधिकारी ने कहा "देखिए यह सही है कि आप इस मुद्दे पर सीए, ईसीबी और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ बात करें, और हम ऐसा ही करेंगे। लेकिन इस समय जैसी चीजें दिख रही हैं, हम कप्तान और कोच के साथ खड़े हुए हैं और टेस्ट मैच को 5 दिन से 4 दिन का करने में हमें कोई तुक नजर नहीं आता। सिर्फ हमारे कप्तान और कोच इसका विरोध नहीं कर रहे हैं। आप इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के बयान भी इस मसले पर सुन चुके होंगे। यह कम रैंक वाली टीमों के लिए एक विकल्प हो सकता है, लेकिन निश्चित तौर पर 2 बड़ी टीमों के लिए नहीं। परंपरा से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।"

कोहली ने गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में 4 दिन के टेस्ट मैच का विरोध किया था।

कोहली ने कहा था "आप टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा से ज्यादा डे-नाइट टेस्ट का बदलाव कर सकते हैं। आप फिर सिर्फ आंकड़ों और नंबर की बातें कर रहे हैं। मुझे लगता है कि मंशा सही नहीं होगी, क्योंकि इसके बाद आप 3 दिन के टेस्ट मैच की बात कहने लगेंगे। आप कहां रुकेंगे? इसके बाद आप टेस्ट क्रिकेट को खत्म करने की बात कहेंगे।"

उन्होंने कहा "मैं इसके पक्ष में नहीं हूं। मुझे नहीं लगता है कि यह खेल के सबसे शुद्ध प्रारूप के लिए सही होगा।" शास्त्री ने भी इसके खिलाफ बोला और इसे बकवास बताया था। इन दोनों से पहले आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन, ग्लैन मैक्ग्रा, नाथन लॉयन, दक्षिण अफ्रीका के वार्नोन फिलेंडर भी इसकी खिलाफत कर चुके हैं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ICC 4-day Test Idea: BCCI to go with Shastri and Kohli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc cricket committee, bcci, indian cricket team captain virat kohli, indian cricket team head coach ravi shastri, test cricket, cricket australia ca, england and wales cricket board ecb, england cricket team captain joe root, south africa cricket team captain faf du plessis, australian test team captain tim paine, former australian cricketer glenn mack g, australian cricketer nathan lyon, captain of south africa warnon philander, virat kohli, ravi shastri, joe root, faf du plessis, tim paine, glenn mack g, nathan lyon, warnon philander, विराट कोहली, रवि शास्त्री, जोए रूट, फाफ डु प्लेसिस, टिम पेन, ग्लैन मैक्ग्रा, नाथन लॉयन, वार्नोन फिलेंडर, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved