• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मैं 'अविश्वस्नीय' कोहली को सारे रिकाॅर्ड तोड़ते हुए देख रहा हूं : स्मिथ

दिल्ली। बैन के बाद लौटकर अपने बल्ले से रन बरसाने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अपने घर में एक और आईसीसी टूर्नामेंट खेलने को तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया को इसी साल टी-20 विश्वकप की मेजबानी करनी है और यह 2015 के बाद दूसरी बार होगा जब ऑस्ट्रेलिया किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। स्मिथ इस विश्व कप को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उनका मानना है कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ उनका खेलना विश्व कप की तैयारियों के लिए उन्हें काफी मदद करेगा।

स्मिथ ने आईएएनएस से विशेष बातचीत में 4 दिन के टेस्ट मैचों को लेकर चल रही चर्चा, कोहली के उनके समर्थन में आने, इंडियन प्रीमियर लीग और टिम पेन की कप्तानी पर चर्चा की। पिछले कुछ वर्षों में अपनी बल्लेबाजी का दबदबा दिखाने वाले स्मिथ के शॉर्टर फॉर्मेट में आंकड़ों में निश्चित तौर पर सुधार की गुंजाइश दिखती है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व कप्तान टी-20 विश्व कप में जाने से पहले अपनी स्टाइल में बदलाव करने के बजाए लगातार खेल कर सुधार करना चाहता है।

उन्होंने कहा "कोई खास ट्रेनिंग नहीं है, लेकिन मैं ज्यादा से ज्यादा टी-20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं और सही लय हासिल करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि खेल के लिए यह मेरे लिए बहुत अहम चीज है। मैं विश्व कप का हिस्सा होना पसंद करूंगा, यह हमारे घर में है। मैंने यहां 2015 में वनडे विश्व कप खेला था और वो मेरे करियर के शानदार 6 सप्ताह रहे थे, मैंने हर एक पल का लुत्फ उठाया था। इसलिए घर में एक और विश्व कप खेलना पसंद करूंगा।"

उनसे जब पूछा गया कि आईपीएल विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से एक सही मंच होगा तो क्या वह राजस्थान से खेलते हुए कुछ नई चीजें करना चाहेंगे? स्मिथ ने कहा कि वह अपने नियमित ट्रेनिंग कार्यक्रम से ज्यादा छेड़छाड़ करना पसंद नहीं करते, लेकिन वह अपनी लेग स्पिन को जरूर परख सकते हैं। उन्होंने कहा "मैं ज्यादा कुछ अलग करना नहीं चाहता। मैं नहीं जानता, शायद गेंदबाजी में कुछ करूं, लेकिन यह फिर मेरी बल्लेबाजी के समय में से समय लेगी। यह मुश्किल है, लेकिन इंतजार कीजिए देखते हैं।"

स्मिथ से बात कोहली पर चर्चा किए बिना पूरी नहीं हो सकती। ऐसा प्रतीत होता है कि यह दोनों एक साथ आगे जाएंगे और सभी रिकाॅर्ड अपने बीच में बांट लेंगे। स्मिथ की महानता हालांकि उनकी इंसानियत में है। जब बात तुलना से आगे बड़ी तो उन्होंने बताया कि कोहली वे कितने शानदार बल्लेबाज और कप्तान हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I see unbelievable Kohli breaking all records: Smith
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian captain virat kohli, australian cricketer steve smith, t20 world cup, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved