• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेरे पास संन्यास का फैसला करने के लिए 8-9 महीने का समय है: धोनी

I have 8-9 months to decide on retirement: Dhoni - Cricket News in Hindi

चेन्नई। महेंद्र सिंह धोनी अपने भविष्य के प्रयासों को निर्धारित करने के लिए शांत और धैर्यवान बने रहे। क्वालीफायर 1 में गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स (जीटी) पर जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचाने के बाद, धोनी ने कहा कि उनके पास यह तय करने के लिए पर्याप्त समय है कि क्या वह आईपीएल का एक और संस्करण खेलेंगे।


चेन्नई ने मंगलवार रात एमए चिदंबरम स्टेडियम में क्वालीफायर-1 में गुजरात को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ सुपर किंग्स रिकॉर्ड 10वें आईपीएल फाइनल में पहुंच गई है।

2023 आईपीएल के शुरू होने के बाद से धोनी की संभावित सेवानिवृत्ति के बारे में अटकलें चल रही हैं, यह संकेत देते हुए कि यह संस्करण आईपीएल में उनकी अंतिम उपस्थिति को चिह्न्ति कर सकता है।

मैच के बाद की प्रस्तुति में जब वह बातचीत के लिए गए तो चेपॉक की विशाल भीड़ से धोनी धोनी की आवाजें लग रही थीं।

जब हर्षा भोगले ने धोनी से पूछा कि क्या प्रशंसक उन्हें अगले साल देख सकते हैं, तो सीएसके के कप्तान ने कहा कि आगामी मिनी-नीलामी में 8 या 9 महीने बाकी हैं, इसलिए उनके पास आईपीएल में अपने भविष्य पर निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय है।

धोनी ने कहा,"मुझे नहीं पता। मेरे पास फैसला करने के लिए 8-9 महीने हैं। छोटी नीलामी दिसंबर के आसपास होगी। तो अभी उस सिरदर्द को क्यों लेना है? मेरे पास फैसला करने के लिए पर्याप्त समय है। लेकिन, मैं हमेशा सीएसके के लिए रहूंगा चाहे वह यह खेलने की अवस्था में है या कहीं बाहर बैठा है। मैं वास्तव में नहीं जानता।"

धोनी ने सीएसके के साथ अपने स्थायी सहयोग को व्यक्त करते हुए पुष्टि की कि वह टीम से जुड़े रहेंगे, चाहे वह एक खिलाड़ी के रूप में हो या सहयोगी स्टाफ के सदस्य के रूप में।

उन्होंने कहा, "सच कहूं तो, यह एक भारी टोल लेता है। मैं अब सचमुच 4 महीने के लिए घर से बाहर हूं । 31 जनवरी वह समय था जब मैं काम से बाहर हो गया और मार्च में अभ्यास करना शुरू कर दिया। इसमें बहुत समय लगता है लेकिन मेरे पास निर्णय लेने के लिए पर्याप्त समय है।"

रिकॉर्ड 10वें आईपीएल फाइनल में पहुंचने के बारे में बात करते हुए धोनी ने कहा, "मुझे लगता है कि आईपीएल यह कहने के लिए बहुत बड़ा है कि यह एक और फाइनल है। यह नहीं भूलना चाहिए कि दुनिया में उपलब्ध दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए 8 टीमें हुआ करती थीं। अब यह 10 टीमें हैं, यह और भी कठिन है, यह 2 महीने से अधिक की कड़ी मेहनत है जिसके कारण हम यहां खड़े हैं।"

"सभी ने योगदान दिया है। मध्य क्रम को पर्याप्त अवसर नहीं मिला है, लेकिन बीच में सभी को मौका मिला था और उन्होंने ऐसा किया है। इसलिए, हम जहां हैं वहां बहुत खुश हैं।"

धोनी ने एक गतिशील कप्तान होने के लिए अपनी प्रवृत्ति को स्वीकार किया, यह स्वीकार करते हुए कि मैच की परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षण की स्थिति में उनके लगातार बदलाव के कारण उन्हें "मुश्किल" माना जा सकता है।

"आप विकेट देखते हैं, आप स्थिति देखते हैं, और आप क्षेत्र को समायोजित करते रहते हैं। मैं एक मुश्किल कप्तान हो सकता हूं क्योंकि मैं हर बार क्षेत्ररक्षक को एक या दो फीट इधर-उधर कर देता हूं। इसलिए क्षेत्ररक्षक को मुझ पर नजर रखने की जरूरत है।"

"यह परेशान करने वाला हो सकता है लेकिन मुझे अपने आप पर विश्वास है। इसलिए मैं क्षेत्ररक्षकों को मुझ पर नजर रखने के लिए कहता रहता हूं।"(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I have 8-9 months to decide on retirement: Dhoni
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chennai, mahendra singh dhoni, chennai super kings, ipl 2023, gujarat titans, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved