• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैं किसी टूर्नामेंट या मैच में ज्यादा उम्मीदों के साथ नहीं जाता : राहुल

I do not go to any tournament or match with high expectations Rahul - Cricket News in Hindi

दुबई| किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार शतक जमा टीम को जीत दिलाई। राहुल ने कहा कि टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले सभी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत रहे हैं, खासकर युवाओं के लिए क्योंकि वह कुंबले के अनुभव से सीख सकते हैं। राहुल ने नाबाद 132 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

राहुल ने एम्सट्राड इनसाइड स्पोर्ट फेस 2 फेस क्रिकेट सीरीज में बात करते हुए कहा, "यह जरूरी है कि कोच और कप्तान ऐसे हों, जिनके साथ रहना पसंद करें। अनिल कुंबले के पास काफी सारा अनुभव है। उन्होंने फ्रेंचाइजी की कप्तानी की है, वह टीमों का हिस्सा रहे हैं। वह आईपीएल में कई वर्षों से हैं।"

उन्होंने कहा, "वह जानते हैं कि टीम किस तरह से बनती है और दो महीनों में आईपीएल टीम के खिलाड़ी किस माहौल से गुजरते हैं। वह इससे खुद गुजरे हैं। वह अब कोचिंग की है, इससे टीम को मदद मिलती है। इससे मुझे भी कप्तानी करने में मदद मिलती है।"

कप्तानी, विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी को लेकर राहुल ने कहा, "मेरे लिए हमेशा यह उसी पल में खेलने की बात है। एक बार में एक गेंद पर ही ध्यान रखना, चाहे वो बल्लेबाजी हो, कप्तानी हो या विकेटकीपिंग हो। मैं चीजों को सरल रखने पर ध्यान देता हूं। मैं वो इंसान नहीं हूं जो आगे के बारे में ज्यादा सोचते। मैं मैच या किसी टूर्नामेंट में ज्यादा उम्मीदों के साथ नहीं जाता हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-I do not go to any tournament or match with high expectations Rahul
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: i do not, go to, any tournament, match, high expectations, rahul, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved