• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत-पाकिस्तान का इम्तिहान आज, विराट बनाम बाबर की जंग पर दुनिया की निगाहें; कोहली का 'नॉटआउट' रिकॉर्ड!

दुबई। यूएई के रेगिस्तान में एक तूफान तब आया था जब शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन तेंदुलकर के बल्ले की आतिशबाजी ने सब कुछ हवा कर दिया था। बात 1998 की है। अब 23 साल बाद तूफान की आहट से एक बार फिर रेगिस्तान में तेज बवंडर उठने लगा है।

ये आहट क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े मुकाबले की है।

ये तूफान भारत और पाकिस्तान की ऐलान-ए-जंग का है और ये इम्तिहान दोनों टीमों के 22 धुरंधरों के अलावा करोड़ों फैंस का भी है। हिंदुस्तान और पाकिस्तान की ये टक्कर दुबई के मैदान में 24 अक्टूबर को शाम साढ़े सात बजे शुरू होगी। ये टक्कर होगी तो सवाल भी होंगे और जवाब इस बात का भी मिलेगा कि इस सुपरहिट मुकाबले में विराट कोहली का बल्ला बोलेगा या बाबर आजम भारी पड़ेंगे? सवाल हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी पर भी होगा तो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन की तस्वीर पर भी।

इन सभी सवालों के जवाब ही इस बात की तस्दीक करेंगे कि क्रिकेट वल्ड कप में 29 साल और 12 मुकाबलों से चला आ रहा टीम इंडिया की जीत का सिलसिला कायम रहेगा या फिर पाकिस्तान की टीम एक नया इतिहास रचने में कामयाब होगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में एक बात अक्सर सुनने को मिलती है। वो ये कि ये मुकाबला आम मुकाबलों की तरह ही है। विराट कोहली ने भी अपनी प्रेस कांफ्रेंस में ये बात दोहराई, लेकिन विराट खुद भी ये बात जानते होंगे कि ये मैच आम मैच नहीं है। बेशक टीम इंडिया के पास आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का सौ प्रतिशत रिकॉर्ड है, लेकिन जब आप हकीकत की जमीन पर उतरते हैं तो आसमानी आंकड़ों का कोई वजूद नहीं होता। यही वजह है कि विराट कोहली कितना ही कहें, लेकिन जब पूरी दुनिया की निगाहें एक मैच पर टिकी हों, लोग अपने दिन के कामकाज मैच के समय के हिसाब से तय करें, गली, नुक्कड़ों और चौराहों पर एक मुकाबले की बात हो रही हो, तो फिर वो कोई आम मैच नहीं होता।

दो पलड़ों पर भारत और पाकिस्तान की टीमों को तौलें तो यकीनन कांटा टीम इंडिया की ओर झुकेगा। लेकिन टी20 वो फॉर्मेट है जहां राजा को गुलाम और कारिंदे को किंग बनने में देर नहीं लगती। सिर्फ 40 ओवरों की बात है, कोई भी टीम दबदबा बना ले गई तो नतीजे हैरान कर सकते हैं। खासकर भारत-पाकिस्तान के बीच दबाव वाले मुकाबले में तो कुछ नहीं कहा जा सकता। हमने साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी में दिग्गजों से सजी टीम इंडिया को भी दबाव में बिखरते देखा है।

हमने मौजूदा वर्ल्ड कप के क्वालीफाइंग मैचों में स्कॉटलैंड को बांग्लादेश पर जीतते भी देखा है। ऐसे में ये मुकाबला भारत की बल्लेबाजी और पाकिस्तान की गेंदबाजी के बीच होगा, जैसा कि हमेशा होता भी आया है। इस बार टीम इंडिया के तरकश में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या जैसे तीर हैं तो पाकिस्तान के पास इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, शादाब खान और हसन अली जैसे हमलावर। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा जैसे नगीने हैं तो पाकिस्तान के पास बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे सितारे। अब देखने वाली बात ये होगी कि बाजी हिंदुस्तान के धुरंधरों के नाम होगी या फिर पाकिस्तान का पराक्रम देखने को मिलेगा।

भारत का टी20 वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hype around Kohli could help others perform at their peak in the clash of arch-rivals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india-pakistan test today, the eyes of the world on the battle of virat vs babar, india vs pakistan, t20 world cup, virat kohli vs babar azam, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved