• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धोनी से स्वीप शॉट खेलने की मिली थी सलाह : कॉनवे

How Dhoni advice has made Conway the batter to beat in IPL 2022 - Cricket News in Hindi

मुंबई । चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की बदौलत टीम ने आईपीएल के इस सीजन में चौथी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ आईपीएल अंक तालिका में सीएसके आठवें नंबर पर पहुंच गई है। कॉनवे ने मैच के बाद कहा कि, कप्तान धोनी द्वारा उन्हें स्वीप शॉट खेलने की सलाह मिली थी, जिसका उन्होंने अच्छे से पालन किया।

रविवार को सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 91 रनों से जीत दर्ज की। बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे ने 49 गेंदों में 87 रन की पारी खेली, जहां उन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। कॉनवे ने खुलासा किया कि वह अपनी बल्लेबाजी को आसान रखना चाहते थे, जिससे वह बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहे।

कॉनवे ने मैच समाप्त होने के बाद कहा कि, "मुझे सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के साथ लंबी साझेदारी निभाने में बहुत मजा आया। उन्होंने इस पर बल्लेबाज कोच माइक हसी के साथ भी चर्चा की थी कि गेंदबाजों को कैसे निशाना बनाना होगा। जिस तरह से गायकवाड़ और मैंने पारी को संभाला उससे वास्तव में मैं बहुत खुश हूं।"

इस सीजन में सीएसके के बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे का यह लगातार तीसरा अर्धशतक था क्योंकि बल्लेबाज की वजह से टीम ने स्कोर बोर्ड पर छह विकेट खोकर 208 रन बनाए।

चेन्नई सुपर किंग्स डॉट कॉम के अनुसार, बल्लेबाज ने सिर्फ 49 गेंदों का सामना किया, उनमें से सिर्फ 10 गेंदें डॉट्स गई। शुरुआत में कॉनवे ने गेंदों को परखा इसके बाद उन्होंने ब्राउंड्री लगाना शुरू किया, जिस वजह से उन्हें लंबी पारी खेलना का मौका मिला। स्पिन के खिलाफ कॉनवे का खेल तब सामने आया जब उन्होंने स्पिनरों के खिलाफ अपने पैरों और क्रीज का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया। उन्होंने अक्षर पटेल के पांचवें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े।

अक्षर की नौ गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने 17 बटोरे। जबकि कुलदीप की स्पिन के खिलाफ उन्होंने 10 गेंदों पर 37 रन बटोरे, जिसमें चार चौके और तीन छक्के शामिल थे।

कॉनवे की बल्लेबाजी का एक और महत्वपूर्ण पहलू यह था कि उन्होंने अपनी पारी को गति दी और गायकवाड़ के साथ पहले विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी निभाई।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ, कॉनवे ने अपनी पारी को शानदार ढंग से गति दी और गायकवाड़ के साथ 182 रनों की साझेदारी निभाई थी।

ऐसा ही नजारा रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ देखने को मिला। बाएं हाथ के बल्लेबाज शुरुआत में 13 गेंदों पर 14 रन पर थे, जिसके बाद उन्होंने अगले 73 रन सिर्फ 36 गेंदों पर बनाए।

दक्षिण अफ्रीका के महान ग्रीम स्मिथ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, "डेवोन कॉनवे शानदार बल्लेबाज हैं। लेग साइड के माध्यम से हो या ऑफ साइड के माध्यम से उनका स्ट्रोक प्ले शानदार था। दूसरी चीज उनके पास स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता है और उन्होंने छोटी बाउंड्री को अच्छी तरह से निशाना बनाया।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-How Dhoni advice has made Conway the batter to beat in IPL 2022
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: how dhoni advice has made conway the batter to beat in ipl 2022, ms dhoni, ipl 2022, devon conway, chennai super kings, delhi capitals, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved