• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'ऑलराउंडर' अश्विन ने की हेडली की बराबरी

Hitting a fifty & taking a five-fer in the same Test most time - Cricket News in Hindi

चेन्नई । रविचंद्रन अश्विन ने एक ही टेस्ट में पांच विकेट लेने के अलावा 50 रन या उससे अधिक की पारी खेलने के मामले में न्यूजीलैंड के महान ऑलराउंडर सर रिचर्ड हेडली की बराबरी कर ली है। अश्विन ने चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 43 रन देकर पांच विकेट लिए थे और उसके बाद बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया।

यह छठा मौका है जब अश्विन ने एक ही टेस्ट में पांच विकेट लेने के अलावा 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेली है। दुनिया के महानतम ऑलराउंडर्स में से एक माने जाने वाले सर हेडली ने भी अपने शानदार करियर के दौरान छह बार यह कारनामा किया था।

इस फेहरिस्त में सबसे आगे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और हरफनमौला इयान बॉथम के नाम है। बॉथम ने 11 बार यह कारनामा किया है। मौजूदा खिलाड़ियों में बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन अब तक 9 मौकों पर यह कानामा कर चुके हैं।

इसके बाद हेडली और अश्विन का नाम है। इस क्रम में पांचवें क्रम पर वेस्टइंडीज के महान तेज गेंदबाज मैल्कम मार्शल का स्थान है। मार्शल पांच बार यह कारनामा कर चुके हैं।

तीन खिलाड़ी इस फेहरिस्त में छठे स्थान पर हैं। भारत के ही स्टार ऑलराउंडर कपिल देव, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्‍स और भारत के ही रवींद्र जडेजा ने अपने करियर में चार मौकों पर एक ही टेस्ट में पांच विकेट लेने के अलावा 50 या उससे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hitting a fifty & taking a five-fer in the same Test most time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hitting a fifty and taking a five-fer in the same test most time, ravichandran ashwin, richard headley, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved