• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पहला टी20 : ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 20 रनों से हराया

Hazlewood, Zampa guide Australia to 20-run win in opening T20I vs Sri Lanka - Cricket News in Hindi

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (4/12) और एडम जाम्पा (3/18) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मेजबान टीम ने बारिश से बाधित मैच में श्रीलंका को 20 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। गुरुवार को मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 149/9 रन बनाए, जिसमें बेन मैकडरमोट अर्धशतक बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे। लेकिन मेजबान टीम ने श्रीलंका को 19 ओवर में 122/8 पर रोक दिया, बारिश से बाधित मैच में डीएलएस विधि द्वारा ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से जीत दे दी गई।

ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान आरोन फिंच को जल्दी खो दिया, क्योंकि वानिंदु हसरंगा से उन्हें आउट कर पवेलियन भेजा। मैकडरमोट ने 41 में से 53 रन बनाए।

फिंच के विकेट के बाद, डेब्यूटेंट जोस इंगलिस और मैकडरमोट ने गेंदबाजों पर आक्रमण किया और करुणारत्ने द्वारा 11वें ओवर में आउट होने से पहले अपनी 50 रनों की साझेदारी पूरी की। कप्तान दासुन शनाका ने मौका देखा और तुरंत हसरंगा को गेंदबाजी, जिन्होंने मैक्सवेल और स्मिथ के रूप में दो बड़े विकेटों को अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने स्थिति से उबरने के लिए संघर्ष किया और तेजी से अपने विकेट गंवाते रहे। मार्कस स्टोइनिस ने 17 गेंदों में 30 रन बनाए और मैकडरमोट के अलावा एकमात्र बल्लेबाज थे, जो श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने सहज दिखे, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी 149/9 पर समाप्त की।

जीत के लिए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और उन्होंने शुरुआती विकेट गंवा दिए। पहले विकेट के रूप में दनुष्का गुणाथिलाका को हेजलवुड ने आउट कर दिया।

सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका अच्छे दिख रहे थे और चरित असलांका के साथ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि, निसानका ने पारी में तेजी लाने के अपने प्रयास में 36 रन पर जाम्पा को अपना विकेट दे बैठे।

इसके बाद, हसरंगा बल्ले से ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा सके और 13 रन बनाकर जाम्पा के शिकार बन गए। बीच के ओवरों में जाम्पा के तीन विकेट लेने से ऑस्ट्रेलिया को मैच में 20 रनों से जीतने में मदद मिली।

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 149/9 (बेन मैकडरमोट 53, वानिन्दु हसरंगा 3/38) श्रीलंका 19 ओवर में 122/8 (पाथुम निसानका 36, जोश हेजलवुड 4/12, एडम जाम्पा 3/18)। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hazlewood, Zampa guide Australia to 20-run win in opening T20I vs Sri Lanka
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hazlewood, zampa guide australia to 20-run win in opening t20i vs sri lanka, australia vs sri lanka, josh hazlewood, adam zampa, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved