• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत के खिलाफ डु प्लेसिस का टीम में होना अच्छी बात : कोच मार्क बाउचर

Having du Plessis in squad is a good headache: Boucher - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर का मानना है कि भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले फॉफ डु प्लेसिस का टीम में होना अच्छी बात है। दक्षिण अफ्रीका को 12 मार्च से भारत दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में होगा। डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पिछला वनडे मैच 2019 के विश्व कप में खेला था।

इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू सीरीज से उन्हें आराम दिया गया था। डु प्लेसिस ने इस बीच कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया था और क्विंटन डी कॉक को उनकी जगह टीम का नया कप्तान बनाया गया।

बाउचर ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के भारत दौरे से रवाना होने से पूर्व कहा, उनके टीम में होने से काफी फायदा होगा क्योंकि वह काफी अनुभवी हैं। उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया है। वह भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं।

डु प्लेसिस ने दिसंबर 2012 के बाद से दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए 112 मैच खेले हैं। उन्हें और रासी वान डे डुसेन को वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

कोच ने कहा कि डु प्लेसिस का अनुभव भारत में टीम के काम आएगा। उन्होंने कहा, "जब आप भारत जैसे देश के दौरे पर आते हैं तो आपको टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के बीच सामंजस्य बैठाना होता है। मुझे लगाता है फाफ डु प्लेसिस वनडे क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। आखिरी बार जब वह खेले थे, तब उन्होंने शतक लगाया था।

बाउचर ने भारत दौरे पर मिलने वाली चुनौती को लेकर कहा, "भारत दौरे पर मुश्किल चुनौती मिलेगी। अलग अलग तरह की परिस्थितियां होगी। हमारी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी भारत में काफी कम खेले हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Having du Plessis in squad is a good headache: Boucher
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: faf du plessis, mark boucher, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved