• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना आईसीसी 'महिला प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नामांकित

Harmanpreet Kaur, vice-captain Smriti Mandhana earn ICC Womens Player of the Month nominations - Cricket News in Hindi

दुबई । भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने बुधवार को सितंबर 2022 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर आफ द मंथ पुरस्कार के लिए नामांकन अर्जित किया। दोनों के अलावा, बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को भी नामित किया गया है।

महीने की शुरूआत में इंग्लैंड में टी20 श्रृंखला में रन और वांछित परिणाम नहीं मिलने के बावजूद, हरमनप्रीत बाद की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अच्छी फॉर्म में दिखीं, जिसके बाद उन्हें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। उन्होंने स्ट्राइक रेट 103.27 से 221 रन बनाए।

तीन मैचों में 221 रन बनाकर, उन्होंने पहले मैच में नाबाद 74 रनों के साथ फिनिशिंग लाइन पर अपनी टीम को आगे रखा, इससे पहले उन्होंने दूसरे मैच में अपनी टीम के लिए नाबाद 143 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ पारी के साथ 1999 के बाद से इंग्लैंड में अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक पहली वनडे श्रृंखला जीत और उसके बाद लॉर्डस में 3-0 से श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के लिए नेतृत्व किया।

हरमनप्रीत की तरह, स्मृति, भारत की बल्लेबाजी लाइनअप की प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने सफेद गेंद की दोनों श्रृंखलाओं में लगातार रन बनाए, डर्बी में दूसरे टी20 के दौरान 53 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाये। टी20 श्रृंखला में भारत के लिए सबसे अधिक 55.50 के औसत से 111 रन बनाने वाली खिलाड़ी बनने के बाद सीरीज को समाप्त किया। वहीं उन्होंने पहले एकदिवसीय मैच में 91 रन बनाए।

अंतिम मैच में जहां भारत लॉर्डस में केवल 169 रन पर ढेर हो गया, उन्होंने सितंबर में अपनी सफलताओं के पैमाने को रेखांकित करते हुए, दोनों प्रारूपों में 50 से अधिक के औसत से महीने का अंत करने के लिए एक अर्धशतक लगाया।

दूसरी ओर, निगार ने संयुक्त अरब अमीरात में अपनी टीम के सफल आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफिकेशन अभियान के दौरान, पांच टी20 में 45 के औसत से 180 रन बनाए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Harmanpreet Kaur, vice-captain Smriti Mandhana earn ICC Womens Player of the Month nominations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: harmanpreet kaur, smriti mandhana, icc womens player of the month nominations, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved