• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'हार्दिक का मामला ईशान, श्रेयस अय्यर से अलग' : आकाश चोपड़ा

Hardiks case is different from Ishaan, Shreyas Iyer: Aakash Chopra - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों का नया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया है। इस कॉन्ट्रैक्ट में कुल 30 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस नए कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बीसीसीआई पर कई सवाल उठ रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया है।

इस मामले में सबसे बड़ा विवाद हार्दिक पांड्या को लेकर है। हार्दिक वनडे वर्ल्ड कप में चोटिल होने के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर है, लेकिन बावजूद इसके उन्हें ग्रेड ए श्रेणी का कॉन्ट्रैक्ट मिला है।

बीसीसीआई ने बुधवार को उन खिलाड़ियों की सूची जारी की जिन्हें 2023-2024 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में रखा गया है। इसमें अय्यर और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं दिया गया, जबकि हार्दिक को ग्रेड ए श्रेणी में रखा गया।

अक्टूबर में पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वनडे विश्व कप 2023 के दौरान हार्दिक को टखने में चोट लग गई थी और तब से यह ऑलराउंडर एक्शन से बाहर है।

सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने हार्दिक पांड्या की नियमित रूप से घरेलू क्रिकेट से अनुपलब्धता की ओर भी इशारा किया।

हालांकि, आकाश चोपड़ा ने बीसीसीआई के फैसले का बचाव किया और माना कि हार्दिक को प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलने के लिए दंडित नहीं किया जा सकता, क्योंकि वह भारत की टेस्ट टीम में जगह के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "हार्दिक पांड्या का मामला बहुत सरल है। अगर उसने कोई गलती नहीं की है तो आप उसे सजा क्यों देंगे? वह रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेल रहा है।''

"इसलिए यदि आप टेस्ट के लिए बिल्कुल भी ऑडिशन नहीं दे रहे हैं, तो कोई भी आपको प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने के लिए नहीं कहेगा। आप चार दिवसीय खेल क्यों खेलेंगे जब आपके शरीर में इतने ओवर फेंकने की ताकत नहीं है और चोट की समस्या है? तो उन्हें क्यों खेलना चाहिए।"

चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या की घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अनुपलब्धता पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हार्दिक ने कभी भी ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की तरह खेल नहीं छोड़ा, इसलिए हार्दिक की स्थिति की तुलना किशन और अय्यर से नहीं की जा सकती।

हार्दिक पांड्या ने डीवाई पाटिल टी20 कप में रिलायंस 1 टीम का नेतृत्व करते हुए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने भारत पेट्रोलियम के खिलाफ 22 रन देकर 2 विकेट लिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Hardiks case is different from Ishaan, Shreyas Iyer: Aakash Chopra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shreyas iyer, aakash chopra, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved