• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

हरभजन सिंह ने कहा, भारत को इनसे रहना होगा सावधान

नई दिल्ली। अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि रविवार को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी है, लेकिन जो टीम दबाव से अच्छे से निपटेगी जीत उसी की होगी। भारत-पाकिस्तान रविवार को बर्मिंघम में अपने चैम्पियंस ट्रॉफी अभियान की शुरुआत करेंगे। हरभजन ने कहा कि भारत, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी दबाव में रहता है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ यह खास मौका है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर प्रसारित अपने लेख में हरभजन ने कहा, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हर मैच से पहले दबाव रहता है। मैं कह सकता हूं कि अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया यहां तक कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैचों में भी हम पर दबाव रहता है। यह टीमें हमें पाकिस्तान से ज्यादा परेशान करती हैं। दबाव हमेशा रहता है। अगर दबाव नहीं होगा तो आप अतिआत्मविश्वास के शिकार हो जाएंगे।

उन्होंने कहा, बावजूद इसके भारत और पाकिस्तान के मैच की बात अलग होती है। क्योंकि भारत और पाकिस्तान के मैच में किसी भी मैच से ज्यादा दबाव रहता है। जो टीम दबाव को उस दिन अच्छे से झेलती है, उसके जीतने की संभावना ज्यादा होती है। उन्होंने कहा, जो टीम मैदान पर दबाव में नहीं आएगी वो जीतेगी।

मैं आश्वस्त हूं कि भारत रविवार को मैच में जीत हासिल करेगा। हरभजन ने कहा कि पाकिस्तान की मौजूदा टीम में पहले जैसी बात नहीं है और उसके मुकाबले भारतीय टीम काफी मजबूत है। उन्होंने कहा, काफी वर्षों से भारत ने सीख लिया है कि दबाव को कैसे झेलना है। यह सिर्फ पाकिस्तान को लेकर नहीं है। किसी भी हालत में आज की पाकिस्तानी टीम पुरानी पाकिस्तानी टीम जैसी नहीं है।

एक समय था जब उसके पास वसीम अकरम, वकार यूनुस, सकलैन मुश्ताक, सइद अनवर, इंजमाम उल हक और मोहम्मद युसूफ जैसे बल्लेबाज होते थे। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तानी टीम में मौजूद युवा खिलाड़ी दबाव को झेल पाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Harbhajan Singh says, Team India should beware from Mohammad Amir in champions trophy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: harbhajan singh, team india, mohammad amir, champions trophy, champions trophy 2017, india, pakistan, icc, england, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, icc champions trophy
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved