• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतना टीम का लक्ष्य : मेग लैनिंग

Going to Commonwealth Games to win gold, there is no doubt about that: Meg Lanning - Cricket News in Hindi

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया की महिला कप्तान मेग लैनिंग ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम का लक्ष्य बमिर्ंघम में 29 जुलाई से 7 अगस्त तक होने वाले एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में महिला टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतना है। राष्ट्रमंडल खेलों का 2022 सीजन मलेशिया के कुआलालंपुर में 1998 के सीजन में पुरुषों के 50ओवर के मैचों के बाद पहली बार क्रिकेट का हिस्सा होगा। महिला मैच टी20 प्रारूप में खेले जाएंगे, साथ ही उन्हें टी20 का दर्जा भी दिया जाएगा।

मेग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से कहा कि हम वहां स्वर्ण जीतने के लिए जा रहे हैं। महिला क्रिकेट में पहला राष्ट्रमंडल खेलों का पदक जीतने के लिए हम प्रयास कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया को भारत, पाकिस्तान और बारबाडोस के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। उनका लक्ष्य टी20 क्रिकेट में दीर्घकालिक स्थिरता हासिल करना है जो वे पहले ही कर चुके हैं और एकदिवसीय मैचों में सफल रहे हैं।

मेग ने कहा, हमने आगे की योजना बनाई है। हमने इसे लेकर अपने समूह से भी बात की है। हम कैसे और बेहतर बन सकते हैं, जो विरोधियों टीमों को मात दे सकें। इस पर भी चर्चा की है।

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में 29 जुलाई को भारत के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम एक तीन मैचों की सीरीज खेलेगी, जिसमें मेजबान आयरलैंड और पाकिस्तान तीसरी टीम के रूप में होंगे। मेग को यकीन है कि टीम नए अंतरिम मुख्य कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेली निट्स्के के तहत खेल की अपनी शैली खेलना जारी रखेगी, जिसमें मैथ्यू मॉट इंग्लैंड के सफेद गेंद वाले कोच रहेंगे।

मेग ने उम्मीद जताई कि राष्ट्रमंडल खेल 2022 में महिला टी20 क्रिकेट के प्रवेश से महिलाओं की रूची बढ़ेगी। उस बड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा होने के नाते जिसे हम वास्तव में अपनाना चाहते हैं। वास्तव में एक बड़े मंच पर ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए, खेल के लिए एक नया मंच एक नए दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम होना कुछ ऐसा है जो वास्तव में खेल के लिए रोमांचक है।

कप्तान ने कहा, यह बेहद खास है। मैं बहुत सारे कॉमनवेल्थ गेम्स देखकर बड़ी हुई हूं और मुझे सिर्फ टीम का माहौल पसंद है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Going to Commonwealth Games to win gold, there is no doubt about that: Meg Lanning
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: going to commonwealth games to win gold, there is no doubt about that, meg lanning, commonwealth games, gold, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved